इस बार वर्ल्ड कप और एशिया कप में नहीं खेलेगा पाकिस्तान! PCB के इस कदम से आग की तरह फैल गई सनसनी
Advertisement

इस बार वर्ल्ड कप और एशिया कप में नहीं खेलेगा पाकिस्तान! PCB के इस कदम से आग की तरह फैल गई सनसनी

IND vs PAK News: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस साल एशिया कप 2023 और भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 का बहिष्कार करने की धमकी दी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि अगर भारत इस साल उनके देश में आकर एशिया कप 2023 नहीं खेलता है तो वह भी अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं आएंगे.

इस बार वर्ल्ड कप और एशिया कप में नहीं खेलेगा पाकिस्तान! PCB के इस कदम से आग की तरह फैल गई सनसनी

IND vs PAK: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस साल एशिया कप 2023 और भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 का बहिष्कार करने की धमकी दी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि अगर भारत इस साल उनके देश में आकर एशिया कप 2023 नहीं खेलता है तो वह भी अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं आएंगे.

इस बार वर्ल्ड कप और एशिया कप में नहीं खेलेगा पाकिस्तान!

बता दें कि भारत चाहता है कि एशिया कप का आयोजन श्रीलंका या यूएई में हो, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस टूर्नामेंट को किसी भी कीमत पर अपने देश में ही आयोजित करवाना चाहता है. अगर ऐसा नहीं होता है कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप के साथ एशिया कप का भी बॉयकॉट कर सकता है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा कि अगर टीम इंडिया एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आती है तो पाकिस्तान टीम भी आगामी वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए भारत नहीं जाएगी.  

PCB के इस कदम से आग की तरह फैल गई सनसनी

नजम सेठी ने कहा, 'भारत को ऐसे हालात नहीं बनाने चाहिए जहां हमें एशिया कप और वर्ल्ड कप का बायकॉट करना पड़े और फिर भारत को चैंपियंस ट्रॉफी का बहिष्कार करे. भारत को पाकिस्तान में नहीं खेलने के अपने फैसले पर दोबारा विचार करना चाहिए. भारत के इस फैसले के खतरनाक नतीजे सामने आ सकते हैं. हमें भी भारत में अपनी टीम के लिए सुरक्षा संबंधी चिंताएं हैं. अगर फैसला नहीं बदला जाता है तो फिर बात वर्ल्ड कप का बॉयकॉट करने तक आएगी. दूसरे देश भी पाकिस्तान में आकर क्रिकेट खेल रहे हैं. भारत को बताना चाहिए कि क्यों वो पाकिस्तान में नहीं खेलना चाहता है.'  बता दें कि इस साल एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है, लेकिन BCCI ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में अपनी टीम को भेजने से मना कर दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई के बीच पिछले कुछ महीनों से एशिया कप के वेन्यू तय करने को लेकर विवाद चल रहा है.

Trending news