Advertisement
photoDetails1hindi

IPL 2020: इस बार 10 मैच में ही हुए ये 5 हैरतअंगेज कारनामे

2 सुपर ओवर से लेकर सबसे ज्यादा रन बनाकर जीतने के रिकॉर्ड तक बन गए हैं इस आईपीएल सीजन में

10 मैच में ही हो चुके हैं 2 सुपर ओवर मुकाबले

1/5
10 मैच में ही हो चुके हैं 2 सुपर ओवर मुकाबले

आईपीएल इतिहास के 12 सीजन में सुपर ओवर वाले मैचों की संख्या महज 9 रही थी. लेकिन इस बार लीग में ऐसी कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है कि पहले 10 मैच में ही सुपर ओवर के 2 मुकाबले हो चुके हैं. पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के बीच मुकाबला सुपर ओवर तक खिंचा और अब रॉयल चैलेंजर्स और मुंबई इंडियंस के बीच सुपर ओवर तक करारी टक्कर देखने के लिए मिल गई. (फोटो- BCCI/IPL)

लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत का 12 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

2/5
लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत का 12 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

इस आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच जीतने के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का 12 साल पुराना रिकॉर्ड भी टूट गया. यह रिकॉर्ड तोड़ा राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के खिलाफ 224 रन बनाकर. राजस्थान ने आईपीएल-2008 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ हैदराबाद में 215 रन का लक्ष्य हासिल करने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने में सफलता हासिल की है.  (फोटो-BCC/IPL)

महज दूसरी बार पहले 2 शतक भारतीयों के

3/5
महज दूसरी बार पहले 2 शतक भारतीयों के

आईपीएल इतिहास में यह महज दूसरा मौका है, जब पहले दोनों शतक भारतीय क्रिकेटर्स के बल्ले से निकले हैं. इस बार केएल राहुल (KL Rahul) ने 132 रन और मयंक अग्रवाल (Mayank Aggarwal) ने 106 रन की पारी खेली है, जबकि इससे पहले आईपीएल-2011 में किंग्स इलेवन पंजाब के पॉल वॉल्थेटी (Paul Valthaty) ने शतक ठोका था, जबकि उनके बाद मुंबई इंडियंस के लिए महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कोच्चि टस्कर्स के खिलाफ किसी बल्लेबाज का सीजन का दूसरा शतक ठोका था. हालांकि इस बार खास बात यह है कि मयंक और राहुल, दोनों एक ही टीम किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हैं.  (फोटो-BCC/IPL)

आईपीएल इतिहास का महज तीसरा 99 स्कोर

4/5
आईपीएल इतिहास का महज तीसरा 99 स्कोर

आईपीएल के 13 सीजन में महज तीसरी बार कोई बल्लेबाज 99 रन को दुर्भाग्यशाली स्कोर पर आउट हुआ है. इस बार मुंबई इंडियंस के ईशान किशन (Ishan Kishan) इतने दुर्भाग्यशाली रहे हैं तो उनसे पहले आईपीएल-2019 में दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और आईपीएल-2013 में विराट कोहली (Virat Kohli) इतने अनलकी रहे थे.  (फोटो-BCC/IPL)

आखिरी 5 ओवर में रिकॉर्ड रन

5/5
आखिरी 5 ओवर में रिकॉर्ड रन

इस आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब (KIngs XI Punjab) के खिलाफ जीत हासिल करते हुए आखिरी 5 ओवर में (असल में महज 4.3 ओवर में) अपने खाते में 86 रन जोड़कर आखिरी 5 ओवर में सबसे ज्यादा रन का नया रिकॉर्ड बनाया. इससे पहले लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी 5 ओवर्स में सबसे ज्यादा 77 रन का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल-2012 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बनाकर मैच जीता था. (फोटो-BCC/IPL)

ट्रेन्डिंग फोटोज़