Advertisement
photoDetails1hindi

IPL में इन 5 टीमों ने की है आखिरी 5 ओवर्स में रनों की बरसात

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. 

86 रन का रिकॉर्ड अब राजस्थान के है नाम

1/5
86 रन का रिकॉर्ड अब राजस्थान के है नाम

राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) की धुआंधार बल्लेबाजी और एक ओवर में 5 छक्के लगाने के कारनामे ने राजस्थान को किंग्स इलेवन पंजाब (KIngs XI Punjab) के खिलाफ जीत दिला दी. इस दौरान 16वें ओवर से 19.3 ओवर में जीत हासिल करने तक राजस्थान की टीम ने 4.3 ओवर में 86 रन अपने खाते में जोड़कर कमाल कर दिया. उनके ये 86 रन अब आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी 5 ओवर में बनाए गए सबसे ज्यादा रन का नया रिकॉर्ड है. (फोटो-BCCI/IPL)

77 रन का रिकॉर्ड अब तक था चेन्नई का

2/5
77 रन का रिकॉर्ड अब तक था चेन्नई का

इससे पहले लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी 5 ओवर्स में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का था, जो चेन्नई ने आईपीएल-2012 में आरसीबी के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम यानी चेपक की पिच पर बनाकर मैच जीता था. मजे की बात ये है कि उस मैच में भी मयंक अग्रवाल (Mayank Aggarwal) हारने वाली टीम यानी आरसीबी के लिए ओपनर के तौर पर उतरे थे. (फोटो-BCCI/IPL)

72 रन बना चुकी है आरसीबी

3/5
72 रन बना चुकी है आरसीबी

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली आरसीबी ने खुद भी इस रिकॉर्ड को चेन्नई से पहले अपने नाम कर रखा था. आरसीबी ने डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ आईपीएल-2012 में ही बंगलूरू में खेले गए मैच में 72 रन बनाकर ये रिकॉर्ड बनाया था. (फोटो-BCCI/IPL)

72 रन ही चेन्नई ने आरसीबी के खिलाफ बनाए

4/5
72 रन ही चेन्नई ने आरसीबी के खिलाफ बनाए

चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल-2018 में एक बार अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने की पोजिशन में पहुंची थी. तब चेन्नई की टीम ने बंगलुरु में लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी 5 ओवर में 72 रन बनाए थे और 5 रन से रिकॉर्ड तोड़ने से रह गई थी. मजे की बात ये है कि इस बार भी टीम आरसीबी ही थी, जिसके खिलाफ उसने 2012 में रिकॉर्ड बनाया था. (फोटो-BCCI/IPL)

72 रन के क्लब में केकेआर भी है शामिल

5/5
72 रन के क्लब में केकेआर भी है शामिल

एक और टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 72 रन की पायदान पर शेयरिंग की थी. ये टीम है कोलकाता नाइट राइडर्स, जिसने आईपीएल-2019 यानी पिछले सीजन में आरसीबी के खिलाफ बंगलूरू में 72 रन बनाए थे. इस बार भी विपक्षी टीम आरसीबी ही थी यानी आखिरी 5 ओवर्स के क्लब की 5 पायदानों में से 4 पर आरसीबी जरुर काबिज रही है. (फोटो-BCCI/IPL)

ट्रेन्डिंग फोटोज़