Advertisement
photoDetails1hindi

IPL 2020: इस बार सुरेश रैना को पछाड़ सकते हैं ये 5 क्रिकेटर

सुरेश रैना के सबसे ज्यादा मैच खेलने के रिकॉर्ड को तोड़ने के साथ ही 2 क्रिकेटर लीग में 200+ मैच खेलने का आंकड़ा भी छू सकते हैं.

एमएस धोनी

1/5
एमएस धोनी

सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़कर उनसे आगे निकलने के सबसे ज्यादा करीब उनके मेंटॉर और आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) खड़े हुए हैं. सबसे ज्यादा 7 फाइनल मुकाबलों में कप्तानी कर चुके धोनी ने अब तक 190 मैच खेले हैं, जिनमें उनके खाते में 42.20 के औसत से 4432 रन दर्ज हैं. यदि चेन्नई सुपर किंग्स प्ले ऑफ में भी नहीं पहुंचती है, लेकिन धोनी लीग में सभी 14 मुकाबले खेलते हैं, तब भी आईपीएल में उनके मैचों की संख्या 204 हो जाएगी और वे इस लीग में 200+ मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बन जाएंगे. (फोटो- Twitter/@ChennaiIPL)

रोहित शर्मा

2/5
रोहित शर्मा

धोनी के बाद सुरेश रैना को पछाड़ने की होड़ में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को रिकॉर्ड 4 बार खिताब जिताने वाले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) खड़े हुए हैं. आईपीएल-2008 से ही इस लीग में खेल रहे रोहित ने अब तक 188 मैच में 31.60 के औसत से 4898 रन बनाए हैं. मुंबई इंडियंस के प्लेऑफ नहीं खेलने की हालत में भी रोहित शर्मा के भी 202 मैच हो जाएंगे और वे 200+ मैच की लिस्ट में धोनी का साथ देने वाले दूसरे क्रिकेटर बन जाएंगे. (फोटो- Twitter/@mipaltan)

दिनेश कार्तिक

3/5
दिनेश कार्तिक

रैना से ज्यादा मैच खेलने के रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराने के अगले दावेदार दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) हैं. कार्तिक ने भी आईपीएल-2008 में ही डेब्यू किया था और वे अब तक 182 मैच खेल चुके हैं, जिनमें उन्होंने 27.06 के औसत से 3654 रन बनाए हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का कप्तान होने के नाते उनका हर मैच में खेलना तय है. इस हिसाब से लीग मुकाबले खत्म होने तक उनके खाते में भी 196 मैच दर्ज हो जाएंगे. (फोटो- Twitter/@KKRiders)

विराट कोहली

4/5
विराट कोहली

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी सुरेश रैना को पीछे छोड़ सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें भाग्य के साथ की भी जरूरत पड़ेगी. विराट ने अब तक 177 मैच खेलकर 37.84 के औसत से आईपीएल में सबसे ज्यादा 5,412 रन बनाए हैं. अगर विराट आरसीबी के लिए सभी 14 लीग मैच खेलते हैं तो उनके खाते में 191 मुकाबले हो जाएंगे. ऐसे में उन्हें रैना की बराबरी करने या उन्हें पछाड़ने के लिए अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचाना होगा. लेकिन आरसीबी के अब तक के रिकॉर्ड को देखते हुए इसे बहुत बड़ी चुनौती माना जा सकता है. (फोटो- Twitter/@RCBTweets)

रॉबिन उथप्पा

5/5
रॉबिन उथप्पा

केकेआर का साथ छोड़कर इस बार राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan royals) का दामन थामने वाले रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) की कहानी भी कुछ विराट कोहली जैसी ही है. रॉबिन ने भी अब तक 177 मुकाबले खेले हैं और 28.83 के औसत से 4,411 रन अपने खाते में जोड़े हैं. इस हिसाब से उन्हें भी रैना को पछाड़ने के लिए रॉयल्स को प्लेऑफ में पहुंचाने के लिए पूरा जोर लगाना होगा. (फोटो-Twitter)

क्रिकेटर सुरेश रैनासुरेश रैना#विराट कोहली विराट कोहली आईपीएल 2020विराट कोहली आरसीबी विराट कोहली न्यूज विराट कोहली रिकॉर्ड आईपीएल में#महेंद्र सिंह धोनीमहेंद्र सिंह धोनी आईपीएलएमएस धोनी आईपीएल रिकॉर्ड सीएसके टीमधोनी आईपीएलमहेंद्र सिंह धौनी आईपीएलमहेंद्र सिंह धौनीआईपीएल रोहित शर्मारोहित शर्मा आईपीएल 2020रोहित शर्मादिनेश कार्तिकरॉबिन उथप्पाVirat KohliVirat Kohli ipl 2020virat kohli ipl recordRohit Sharmarohit sharma in ipl 13Rohit Sharma ipl 2020rohit sharma ipl recordsDinesh KarthikRobin Uthappaक्रिकेट न्यूज खेल समाचारखेल समाचारआईपीएलआईपीएल 2020आईपीएल रिकॉर्डआईपीएल रिकॉर्ड्सआईपीएल न्यूजआईपीएल समाचार#ipl 2020#IPL2020Indian Premeir LeaugeIPLcricket news hindiCricket News in Hindicricket news in indiaCricket News IndiaCricket News News In HindiIndian cricket newsLatest Indian Cricket NewsIPL13 Seasonbig sports newshindi sports newslatest sports newssports newssports news hindiSports news in hindi

ट्रेन्डिंग फोटोज़