Advertisement
photoDetails1hindi

इस एक्ट्रेस के साथ इश्क लड़ा रहे पृथ्वी शॉ? जानें उनकी लाइफ के अनसुने किस्से

पृथ्वी शॉ का जन्म 9 नवंबर 1999 को बिहार के गया जिले में हुआ था, वो आईपीएल की दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा है. इसके अलावा वो भारत के लिए टेस्ट खेल चुके हैं.

शुरुआती जिंदगी

1/10
शुरुआती जिंदगी

पृथ्वी शॉ का जन्म 9 नवंबर 1999 को बिहार के गया जिले में हुआ था. पृथ्वी की मां का निधन जल्दी हो गया था. उनके पिता पंकज शॉ ने उन्हें पाला. साल 2010 में वो अपनी पिता के साथ देश की आर्थिक राजधानी मुंबई शिफ्ट हो गए थे.  (फोटो-IANS)

संघर्ष में बीता बचपन

2/10
संघर्ष में बीता बचपन

पृथ्वी को अपने क्रिकेट की प्रैक्टिस के लिए रोजाना करीब 3 घंटे का सफर तय करना पड़ता था. वो मुंबई में विरार से चर्चगेट तक जाते थे.  (फाइल फोटो)

शुरुआती करियर

3/10
शुरुआती करियर

पृथ्वी ने बांद्रा के एमआईजी क्रिकेट क्लब के लिए क्रिकेट खेला, इसके अलावा उन्होंने रिजवी स्प्रिंगफील्ड हाइस्कूल मुंबई की अंडर-16 टीम की कप्तानी भी की थी. (फाइल फोटो)

बन चुकी है डॉक्यूमेंट्री

4/10
बन चुकी है डॉक्यूमेंट्री

पृथ्वी शॉ डॉक्यूमेंट्री फिल्म बियॉन्ड ऑल बाउंड्रीज (Beyond All Boundaries) का हिस्सा रह चुके हैं. यही नहीं, उन्होंने क्रिकेट सीखने के लिए 2 बार इंग्लैंड की यात्रा की थी. (फोटो-PTI)

पूर्व क्रिकेटर ने पहचाना टैलेंट

5/10
पूर्व क्रिकेटर ने पहचाना टैलेंट

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर नीलेश कुलकर्णी ने साल 2010 में पृथ्वी शॉ के बैटिंग टैलेंट को पहचाना था. (फाइल फोटो)

अंडर-19 वर्ल्ड कप चैंपियन

6/10
अंडर-19 वर्ल्ड कप चैंपियन

पृथ्वी शॉ की कप्तानी में ही भारत ने साल 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप अपने नाम किया. (फोटो-ICC)

सबसे कम उम्र में आईपीएल में ओपनिंग

7/10
सबसे कम उम्र में आईपीएल में ओपनिंग

साल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) ने पृथ्वी शॉ को 1.2 करोड़ रुपये में साइन किया था. वो आईपीएल में सबसे कम उम्र में ओपनिंग करने वाले बल्लेबाज बन गए. 18 साल और 165 दिन की उम्र में उन्होंने दिल्ली की पारी की शुरुआत की. (फोटो-BCCI/IPL)

'नवर्स 99' के शिकार

8/10
'नवर्स 99' के शिकार

पृथ्वी शॉ ने आईपीएल-2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के लिए मैच की दूसरी पारी में 55 गेंद में 99 रन बनाए थे. ये मैच टाई हो गया था, लेकिन पृथ्वी की टीम ने सुपरओवर में केकेआर को हराकर अपने खाते में जीत दर्ज की थी. (फोटो-BCCI/IPL)

 

 

युवा शतकवीर

9/10
युवा शतकवीर

सचिन तेंदुलकर के बाद पृथ्वी शॉ सबसे कम उम्र में टेस्ट शतक लगाने वाले भारतीय क्रिकेटर हैं. इतना ही नहीं वो अपने डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले सबसे युवा भारतीय हैं. (फोटो-IANS)

खूब उड़े इश्क के चर्चे

10/10
खूब उड़े इश्क के चर्चे

पृथ्वी शॉ को लेकर इस खबर ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं कि वो एक्ट्रेस प्राची सिंह (Prachi Singh) को डेट कर रहे हैं. उनके इंस्टाग्राम पोस्ट से ऐसा महसूस हो रहा था. हालांकि पृथ्वी और प्राची में से किसी ने भी अपने रिश्तों को लेकर कुछ भी पुष्टि नहीं की है. (फोटो-Instagram)

ट्रेन्डिंग फोटोज़