Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड में कौन है टेस्ट सीरीज जीतने का दावेदार? द्रविड़ ने पहले ही बताया विजेता का नाम

Ind vs Eng: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) को इस साल अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस हाईप्रोफाइल टेस्ट सीरीज से पहले ही पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने विजेता का नाम बताया है.

Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड में कौन है टेस्ट सीरीज जीतने का दावेदार? द्रविड़ ने पहले ही बताया विजेता का नाम
Rahul Dravid

नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) को इस साल अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस हाईप्रोफाइल टेस्ट सीरीज से पहले ही पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने विजेता का नाम बताया है.

द्रविड़ ने बताया विजेता का नाम

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के मुताबिक इस बार इंग्लैंड को भारत उसकी ही धरती पर 3-2 से टेस्ट सीरीज हरा देगा. द्रविड़ ने कहा कि भारत इस साल इंग्लैंड के दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-2 से जीत दर्ज करेगा और भारतीय क्रिकेट टीम के पास 2007 के बाद ब्रिटेन में जीत दर्ज करने का यह सर्वश्रेष्ठ मौका है.

भारत के पास जीत का सुनहरा मौका 

द्रविड़ इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने वाले आखिरी भारतीय कप्तान थे. द्रविड़ ने कहा, ‘मुझे वास्तव में लगता है कि इस समय भारत के पास सर्वश्रेष्ठ मौका है.’द्रविड़ ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन बनाम बेन स्टोक्स का मुकाबला इस दिलचस्प सीरीज को और दिलचस्प बनाएगा.

इंग्लैंड की टीम रूट और स्टोक्स पर निर्भर

द्रविड़ ने कहा, ‘इंग्लैंड की गेंदबाजी को लेकर कोई सवाल ही पैदा नहीं होता. इंग्लैंड जैसा भी गेंदबाजी आक्रमण विशेषकर तेज गेंदबाजी आक्रमण को उतारेगा वह शानदार होगा. उनके पास कई विकल्प हैं. अगर आप उनके टॉप छह या सात बल्लेबाजों पर गौर करो तो आप वास्तव में एक विश्वस्तरीय बल्लेबाज के बारे में सोचोगे और वह जो रूट हैं.’

दिलचस्प होगा अश्विन-स्टोक्स का मुकाबला 

द्रविड़ ने कहा, ‘निश्चित तौर पर अन्य बल्लेबाज बेन स्टोक्स हैं, जो अच्छे ऑलराउंडर हैं, लेकिन मुझे लगता है कि अश्विन को उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए और यह दिलचस्प मुकाबला होना चाहिए. मुझे पता है कि अश्विन ने भारत में स्टोक्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन यह तब भी सीरीज का दिलचस्प मुकाबला होगा.’

3-2 से सीरीज जीत सकता है भारत 

द्रविड़ का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम के पास यह अच्छा मौका होगा. उन्होंने कहा, ‘भारत बहुत अच्छी तरह से तैयार रहेगा. उसके पास ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत का आत्मविश्वास है. खिलाड़ियों को खुद पर काफी भरोसा है. कुछ खिलाड़ी पूर्व में इंग्लैंड में खेल चुके हैं. इस बार हमारी बल्लेबाजी काफी अनुभवी है. इसलिए यह संभवत: हमारे लिए सर्वश्रेष्ठ मौका है. भारत यह सीरीज 3-2 से जीत सकता है.’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.