RR vs SRH: राजस्थान रॉयल्स ने बना दिया कीर्तिमान, तोड़ डाला 14 साल पुराना बड़ा रिकॉर्ड
Advertisement

RR vs SRH: राजस्थान रॉयल्स ने बना दिया कीर्तिमान, तोड़ डाला 14 साल पुराना बड़ा रिकॉर्ड

RR vs SRH: राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में आईपीएल 2023 का चौथा मुकाबला खेला गया. इस मैच में राजस्थान की टीम ने बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. राजस्थान रॉयल्स अब ऐसा करने वाली छठी टीम बन गई है.

RR vs SRH: राजस्थान रॉयल्स ने बना दिया कीर्तिमान, तोड़ डाला 14 साल पुराना बड़ा रिकॉर्ड

Rajasthan Royals Breaks big record: राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में आईपीएल 2023 का चौथा मुकाबला खेला गया. इस मैच में राजस्थान की टीम ने बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया. राजस्थान रॉयल्स अब ऐसा करने वाली छठी टीम बन गई है. हैदराबाद के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और हैदराबाद को 204 रनों का लक्ष्य दिया. 

राजस्थान ने तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड 

हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. राजस्थान ने पॉवरप्ले में दोनों ओपनर्स की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर 85 रन ठोक डाले. इसी के साथ राजस्थान आईपीएल इतिहास की ऐसी छठी टीम बन गई, जिसने पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. राजस्थान की टीम ने डेक्कन चार्जर्स को पीछे छोड़कर ये उपलब्धि अपने नाम कर ली. इससे पहले छठे नंबर पर डेक्कन चार्जर्स की टीम थी. इनके नाम पॉवरप्ले में 84 रन का स्कोर था.  

राजस्थान रॉयल्स ने की शानदार बल्लेबाजी 

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. टीम के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर और यशस्वी जयसवाल ने राजस्थान को शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली. इसके बाद टीम के कप्तान संजू सैमसन का भी बल्ला जमकर बोला. सैमसन ने टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. इन बल्लेबाजों की बदौलत टीम 203 रन के बड़े स्कोर तक पहुंच सकी. 

पॉवरप्ले में राजस्थान के चार सबसे बड़े स्कोर 

85 रन बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, 2023
81 रन बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, 2020
73 रन बनाम डेक्कन चार्जर्स, 2008
70 रन बनाम पंजाब किंग्स, 2010     

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news