Team India: टीम इंडिया को मिल गया धोनी जैसा विकेटकीपर, जल्द करेगा इंटरनेशनल डेब्यू!
Advertisement
trendingNow11681102

Team India: टीम इंडिया को मिल गया धोनी जैसा विकेटकीपर, जल्द करेगा इंटरनेशनल डेब्यू!

Indian Cricket: दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं. ऋषभ पंत को उनका उत्तराधिकारी कहा जाता है, लेकिन ये खिलाड़ी भी दुर्घटना का शिकार होकर फिलहाल मैदान से दूर है. अब आईपीएल में एक विकेटकीपर ने अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री को प्रभावित किया है.

ravi shastri statement

Indian Cricket Team: दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) करीब तीन साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं. ऋषभ पंत को उनका उत्तराधिकारी कहा जाता है, लेकिन ये खिलाड़ी भी दुर्घटना का शिकार होकर फिलहाल मैदान से दूर है. अब आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) में एक विकेटकीपर ने अपने खेल से  टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को प्रभावित किया है.

रवि शास्त्री ने बताया टीम में जगह का हकदार

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में अभी तक काफी रोमांचक मैच खेले गए हैं. ऐसा ही एक मुकाबला बुधवार को पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच भी रहा. इसी मैच में एक खिलाड़ी ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. उनसे प्रभावित होने वालों की लिस्ट में टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री भी शामिल थे. शास्त्री फिलहाल आईपीएल-2023 से जुड़े हुए हैं. रवि शास्त्री ने इस विकेटकीपर को टीम इंडिया में जगह का हकदार भी बता दिया.

इस खिलाड़ी ने जीता सभी का दिल

जिस विकेटकीपर की बात हो रही है, वह पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे जीतेश शर्मा (Jitesh Sharma) हैं. उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीता है. इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने जीतेश को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने क्रिकइन्फो से बातचीत में कहा, 'जीतेश आईपीएल की खोज हैं. ऋषभ पंत का मैदान से दूर होना दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन ये जो खिलाड़ी है उनको जल्दी ही भारतीय टीम में जगह मिलने वाली है. निचले क्रम के लिए तो वह एक जबर्दस्त खिलाड़ी हैं. उनकी विकेटकीपिंग बहुत ही कमाल है और वह बिल्कुल निडर नजर आते हैं.'

165 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी

घरेलू क्रिकेट में विदर्भ के लिए खेलने वाले जीतेश शर्मा ने आईपीएल-2023 में अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है. 29 साल के इस खिलाड़ी ने मोहाली में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में नाबाद 49 रन बनाए. दरअसल, पंजाब टीम ने अपने 3 विकेट 95 के स्कोर तक गंवा दिए थे. ये लियाम लिविंगस्टोन और जीतेश का ही कमाल रहा कि वे मिलकर टीम को 214 तक लेकर गए. जीतेश ने 27 गेंदों पर 5 चौके और और 2 छक्के लगाते हुए 49 रन बनाए और नाबाद लौटे.

धोनी से हो रही तुलना

सोशल मीडिया पर तो जीतेश की तुलना दिग्गज धोनी तक से की जाने लगी. जीतेश ने अपने अभी तक के ओवरऑल टी20 करियर में 86 मैच खेले हैं जिनमें एक शतक और 9 अर्धशतकों की मदद से कुल 2026 रन जोड़े हैं. उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीजन में 10 मैच खेलकर 239 रन बनाए हैं, जिस दौरान उनका ओवरऑल स्ट्राइक रेट 165 का रहा है. जीतेश को अभी तक इंटरनेशनल डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया है लेकिन रवि शास्त्री की ही तरह बहुत से लोगों को लगता है कि वह जल्द टीम इंडिया की जर्सी पहनेंगे.

जरूर पढ़ें

विराट से लड़ने वाले खिलाड़ी ने अब ली धोनी की शरण! फोटो देख लोगों ने किए ऐसे-ऐसे कमेंट
कप्तान ने ही बता दी कोलकाता के खराब प्रदर्शन की वजह! इन 2 खिलाड़ियों का लिया नाम

 

Trending news