T20 World Cup में इस धाकड़ खिलाड़ी की जगह पक्की! IPL 2022 में गेंद और बल्ले दोनों से मचाया गदर
Advertisement

T20 World Cup में इस धाकड़ खिलाड़ी की जगह पक्की! IPL 2022 में गेंद और बल्ले दोनों से मचाया गदर

IPL 2022 : टीम इंडिया को इस साल टी20 वर्ल्ड कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट खेलना है, ऐसे में सेलेक्टर्स की नजरें आईपीएल पर जमी हुई है. एक ऑलराउंडर का प्रदर्शन इस सीजन में काफी शानदार रहा है और ये खिलाड़ी टीम का हिस्सा बन सकता है.

IPL Photos

IPL 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup) में अब केवल चार महीने का वक्त ही बचा है. टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर महीने में होने जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हिए सेलेक्टर्स की नजरें आईपीएल पर जमी होंगी क्योंकि इस लीग में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए आने वाले समय के लिए टीम इंडिया (Team India) का चयन होना है. इसी बीच टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर ने इस सीजन काफी धमाल मचाया है. ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह पक्की कर सकता है. 

टी20 वर्ल्ड कप खेलने का प्रबल दावेदार

टीम इंडिया के सबसे कामयाब स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) आईपीएल 2022 में काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं. आईपीएल के इस सीजन में रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी धमाल मचा रहे हैं. इस सीजन में वे तीसरे नंबर पर भी बल्लेबाजी करते दिखाई दिए और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में वे फिनिशर के रोल में दिखाई दिए. रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के इस खेल को देखते हुए सेलेक्टर्स उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौका दे सकते हैं.

CSK के खिलाफ मैच विनिंग पारी

IPL 2022 का 68वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला गया. इस मैच में अश्विन (R Ashwin) राजस्थान की जीत के हीरो रहे. अश्विन (R Ashwin) इस मैच में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे. उन्होंने 23 गेंदों में  2 चौके और 3 छक्के ठोक 173.91 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 40 रन बनाए, उन्होंने 1 विकेट भी हासिल किया. अश्विन (R Ashwin) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने 5 विकेट जीत दर्ज की और प्लेऑफ में एंट्री कर ली.

सीजन 15 में गेंद और बल्ले से मचाया गदर

आईपीएल 2022 रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के लिए अभी तक गेंद और बल्ले दोनों से काफी शानदार निकला है. इस सीजन में रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने लीग स्टेज के 14 मैचों में 7.14 की इकोनॉमी से रन खर्च कर 11 विकेट हासिल किए हैं. बल्लेबाजी की बात की जाए तो इन 14 मैचों में रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के बल्ले से 30.50 की औसत और 146.40 की स्ट्राइक रेट से 183 रन देखने को मिली हैं. इस सीजन में उन्होंने एक अर्धशतक भी जड़ा है.

Trending news