IPL 2020: नीलामी में खरीदे गए ये विदेशी खिलाड़ी लगा पाएंगे RCB की नैय्या पार?
Advertisement
trendingNow1749399

IPL 2020: नीलामी में खरीदे गए ये विदेशी खिलाड़ी लगा पाएंगे RCB की नैय्या पार?

आईपीएल 2020 के दौरान एक बार से फिर से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर पर सबकी निगाहें रहेंगी. खासकर उन खिलाड़ियों पर जिनको फ्रेंचाइजी ने आईपीएल नीलामी के दौरान करोड़ों में खरीदा है.  

क्रिस मॉरिस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) को शुरु होने में ज्यादा समय नहीं रह गया है. सभी 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में शुरु होने वाले आगामी आईपीएल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस बीच इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे लोकप्रिय टीम में से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं कि क्या इस बार टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में आरसीबी आईपीएल की खिताब अपने नाम करने में काययाब रहेगी. क्योंकि आईपीएल 2019 की नीलामी के दौरान टीम ने तीन विदेशी खिलाड़ियों पर करोड़ रुपए खर्च किए हैं. आइए जानते हैं उन तीन खिलाड़ियों के बारे में. 

  1. RCB ने खरीदे हैं इस बार 3 विदेशी खिलाड़ी
  2. क्रिस मॉरिस पर खेला है सबसे बड़ा दाव
  3. बैंगलौर के लिए डेल स्टेन मजबूत कड़ी

यह भी पढ़ें- IPL 2020: UAE की गर्मी में खिलाड़ियों को स्विमिंग पूल का सहारा, देखें PHOTOS

क्रिस मॉरिस
दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस (Chris Morris) इस बार आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे. दरअसल आईपीएल नीलामी के दौरान आरसीबी ने क्रिस मॉरिस को 10 करोड़ की मोटी रकम खर्च कर के खरीदा है. ऐसे में गेंद और बल्ले से धूम मचाने वाले क्रिस मॉरिस पर आरसीबी के साथ-साथ सभी क्रिकेट फैंस की नजरें टिकी रहेंगी. 

एरोन फिंच 
ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) को आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी ने इस बार अपनी टीम में शामिल किया है. ताबड़तोड़ क्रिकेट के लिए मशहूर फिंच इन दिनों ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की सीरीज में व्यस्त थे. जहां उनका बल्ला कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया. इस बीच देखना यह होगा कि आईपीएल-13 के दौरान एरोन फिंच, जिन्हें बैंगलौर की टीम ने 4.40 करोड़ में खरीदा है, वह टीम के लिए कितने कारगर साबित होंगे. 

डेल स्टेन 
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के खेमे में दोबारा वापसी हुई है. इससे पहले स्टेन आरसीबी की हिस्सा जरूर रहे थे, लेकिन चोट के चलते बाद में उन्हें ड्रॉप करना पड़ा. हालांकि आईपीएल नीलमी के तहत आरसीबी (RCB) ने डेल स्टेन को 2 करोड़ रुपए अदा करके टीम में फिर से शामिल किया है. जिसके आधार पर स्टेन आरसीबी टीम के तेज गेंदबाजी के आक्रमण की अगुवाई करेंगे. बता दें कि आरसीबी को अपना पहला मैच 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है. 

Trending news