Team India: इंटरनेशनल डेब्यू नहीं करना चाहते रिंकू सिंह? अपने इस बयान से मचा दिया तहलका!
Advertisement
trendingNow11705070

Team India: इंटरनेशनल डेब्यू नहीं करना चाहते रिंकू सिंह? अपने इस बयान से मचा दिया तहलका!

IPL 2023: आईपीएल 2023 में अपनी घातक बल्लेबाजी से सबको अपना मुरीद बनाने वाले रिंकू सिंह ने एक बड़ा बयान दे दिया है. रिंकू ने शनिवार(20 मई) को हुए केकेआर के आखिरी लीग मैच में भी शानदार पारी खेली. हालांकि, वह टीम को जीत नहीं दिला सके.

Team India: इंटरनेशनल डेब्यू नहीं करना चाहते रिंकू सिंह? अपने इस बयान से मचा दिया तहलका!

Rinku Singh: इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) हमेशा से ही एक ऐसा मंच रहा है जहां खेलकर कई युवा खिलाड़ियों ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है. ऐसे ही कई खिलाड़ी आईपीएल 2023 में भी उभरकर सामने आए हैं. केकेआर के लिए रिंकू सिंह भी इस लिस्ट में शामिल हैं. उनके लिए मौजूदा सीजन बेहद ही शानदार रहा है. हालांकि, केकेआर की टीम प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब नहीं हो पाई है. इस बीच रिंकू सिंह ने टीम इंडिया में आने को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है.

रिंकू ने किया सबको प्रभावित

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के निराशाजनक इंडियन प्रीमियर लीग अभियान में शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह अपने पैर जमीन पर रखना चाहते हैं और अभी भारतीय टीम में चयन के बारे में नहीं सोच रहे हैं. मौजूदा सत्र में गुजरात टाइटंस पर केकेआर की जीत में पांच छक्के जड़कर सुर्खियां बटोरने वाले रिंकू आईपीएल 2023 में अपनी टीम के शीर्ष बल्लेबाज और फिनिशर के रूप में उभरे. 

नहीं करना चाहते इंटरनेशनल डेब्यू?

बता दें कि भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी उन्हें भारत की विश्व कप टीम में जगह बनाने का दावेदार बताया. रिंकू ने शनिवार को लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ केकेआर की एक रन की हार के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस तरह के सत्र से किसी को भी बहुत अच्छा लगेगा, लेकिन मैं अभी इतनी दूर तक नहीं सोच रहा हूं कि मुझे भारतीय टीम में चुना जाएगा. 25 साल के रिंकू ने मौजूदा सत्र का चौथा अर्धशतक जड़ते हुए लखनऊ के खिलाफ 33 गेंद में नाबाद 67 रन बनाए और लखनऊ के खिलाफ केकेआर को रोमांचक जीत के करीब ले गए. हालांकि, टीम को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा. 

ऐसा रहा है इस सीजन में प्रदर्शन 

केकेआर के लिए इस सत्र में रिंकू ने 59.25 के औसत और 149 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए. सुपरजाइंट्स के खिलाफ जीत के लिए आखिरी तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाने की जरूरत थी और यह गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले जैसी स्थिति थी जब रिंकू ने लगातार पांच छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाई थी. इस पारी के बारे में रिंकू ने कहा कि मैं पूरी तरह से निश्चिंत था और सोचा कि जो भी होगा देखा जाएगा. हां, (गुजरात टाइटंस के खिलाफ) लगातार पांच छक्के मारने का विचार मेरे दिमाग में आया था. मैं सिर्फ एक गेंद (छक्का मारने से) से चूक गया और यह चौका हो गया.

Trending news