Team India की कप्तानी के लिए Rohit Sharma की दावेदारी हुई कमजोर, ये प्लेयर पलट देगा बाजी!
X

Team India की कप्तानी के लिए Rohit Sharma की दावेदारी हुई कमजोर, ये प्लेयर पलट देगा बाजी!

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 5 बार आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया (Team India) की कैप्टेनसी मिलना मुश्किल है.

Team India की कप्तानी के लिए Rohit Sharma की दावेदारी हुई कमजोर, ये प्लेयर पलट देगा बाजी!

नई दिल्ली: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी से इस्तीफा दे देंगे. अब हर किसी के जेहन में ये सवाल उठ रहा है कि विराट को कैप्टेनसी में कौन रिप्लेस करेगा. 

रोहित के हाथों से फिसल रहा है मौका

जब विराट कोहली (Virat Kohli) ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था तब टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया (Team India) की कैप्टेनसी के दावेदारों में सबसे बड़ा नाम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का आ रहा था, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि 'हिटमैन' (Hitman) के हाथों से ये मौका फिसलता जा रहा है.

IPL 2021 में फ्लॉप रहे रोहित

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईपीएल 2021 (IPL 2021) में पूरी तरह नाकाम रहे. 5 बार की चैंपियन टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच सकी.  'हिटमैन' (Hitman) का बल्ला भी ज्यादातर मौके पर खामोश रहा. रोहित ने 13 मैचों में 29.30 की औसत 127.42 की स्ट्राइक रेट से 381 रन बनाए, लेकिन उन्होंने महज एक फिफ्टी लगाई. कई बार वो ओपनर के तौर पर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए जिसका खामियाजा एमआई (MI) को भुगतना पड़ा.
 

कौन बनेगा लॉन्ग टर्म कैप्टन?

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अगले साल 35 के हो जाएंगे, ऐसे में वो टीम इंडिया (Team India) के लॉन्ग टर्म कप्तान हीं बन सकते. बीसीसीआई को ऐसे खिलाड़ी की तलाश है जो लंबे वक्त तक कैप्टनसी की जिम्मेदारी संभाल सकता है, ऐसे में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) उनका पत्ता काट सकते हैं.
 

ऋषभ पंत हैं कैप्टनसी के दावेदार

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को इसी साल दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की कप्तानी सौंपी गई और उन्होंने ये जिम्मेदारी बखूबी निभाते हुए अपनी टीम को आईपीएल 2021 (IPL 2021) के प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर पहुंचा दिया. उनका निजी प्रदर्शन भी पिछले कुछ वक्त से इम्प्रेसिव रहा है. ऐसे में पंत टी-20 में टीम इंडिया के कप्तान बनें तो ये हैरानी की बात नहीं होगी.

 

Trending news