IPL 2021: 'हिटमैन' का एक और रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले एशिया के पहले बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow11001001

IPL 2021: 'हिटमैन' का एक और रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले एशिया के पहले बल्लेबाज

'हिटमैन' नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने T20 में एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रोहित शर्मा अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से जाने जाते हैं और उन्होंने अपने करियर में कई अनोखे रिकॉर्ड बनाए हैं. ऐसा ही उन्होंने एक बार फिर कर दिखाया और इस बार वह एशिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

Rohit Sharma

नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरे रोहित शर्मा ने 2 छक्के जड़े और दूसरा छक्का जड़ते ही उन्होंने 400 या उससे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रोहित एशिया के पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने T20 में 400 छक्के लगाए हैं. 

  1. 355वें मुकाबले में हासिल किया ये मुकाम 
  2. दुनिया में 7वें स्थान पर आते हैं 'हिटमैन' 
  3. मुंबई ने मुकाबला जीत प्लेऑफ की उम्मीद कायम रखी 

355वें मुकाबले में हासिल किया ये मुकाम 

रोहित शर्मा ने ओवरऑल T20 करियर का राजस्थान के खिलाफ 355वां मुकाबला खेला जिसमें उन्होंने 400 छक्कों का रिकॉर्ड अपने नाम किया. हालांकि, राजस्थान के खिलाफ उनकी पारी अच्छी नहीं रही. रोहित ने 13 गेंदों में 22 रन बनाए और आउट हो गए. इसमें उन्होंने 2 छक्के और 1 चौका लगाया. 

दुनिया में 7वें स्थान पर आते हैं 'हिटमैन' 

पूरी दुनिया में रोहित शर्मा छक्के लगाने वाली सूची में सातवें स्थान पर आते हैं. रोहित के नाम T20 में 400 छक्के हो गए हैं. इस लिस्ट में पहले नंबर पर T20 किंग वेस्टइंडीज के क्रिस गेल आते हैं जिनके नामT20 में 1000 से भी ज्यादा छक्के हैं. इसके बाद वेस्टइंडीज के ही कीरोन पोलार्ड आते हैं जो आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं. तीसरे नंबर पर भी वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल हैं. चौथे और पांचवें नंबर पर न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकलम और ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन आते हैं जबकि छठे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स हैं। 

मुंबई ने मुकाबला जीत प्लेऑफ की उम्मीद कायम रखी 

मुंबई ने राजस्थान के खिलाफ मुकाबला जीतकर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और राजस्थान को 90 रनों पर रोक दिया. मुंबई ने आसानी से रन चेज करते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया. फॉर्म से बाहर चल रहे ईशान किशन ने शानदार अर्धशतक लगाया. इसी जीत के साथ मुंबई के 12 अंक हो गए हैं.

Trending news