दोहरे शतकवीर कप्तान ने बनाया ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड, जो IPL के 10 सालों में नहीं बना
Advertisement

दोहरे शतकवीर कप्तान ने बनाया ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड, जो IPL के 10 सालों में नहीं बना

बतौर बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा के लिए आईपीएल का यह सीजन बेहद खराब रहा है.

रोहित शर्मा का बल्ला आईपीएल 2018 में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाया है (PIC : IANS)

नई दिल्ली: आईपीएल 2018 अब अपने अंजाम की तरफ बढ़ने लगा है. हैदराबाद और चेन्नई की टीमें प्लेऑफ में प्रवेश कर चुकी हैं. वहीं, इस साल आईपीएल में तीन खिताब जीत चुकी मुंबई का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. अबतक 12 मैच खेल चुकी मुंबई की टीम ने सिर्फ 5 मैचों में जीत हासिल की है. 7 मैच हारकर 10 प्वाइंट्स के साथ यह टीम अंकतालिका में फिलहाल छठे नंबर पर है. आईपीएल में मुंबई को तीन खिताब दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला भी इस सीजन में खामोश है. 

बतौर बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा के लिए आईपीएल का यह सीजन बेहद खराब रहा है. 12 मैच खेल चुके रोहित शर्मा के बल्ले से अब तक 26.70 की औसत और 137.62 के स्ट्राइक रेट से 267 रन निकले हैं. आईपीएल के इस सीजन में अपनी बल्लेबाजी से कोई खास कमाल नहीं दिखा पाने वाले रोहित शर्मा ने खराब परफॉर्मेंस के साथ-साथ एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा ने आईपीएल के 10 सालों के इतिहास का सबसे खराब रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, इस आईपीएल सीजन में रोहित शर्मा 3 बार पहली ही गेंद पर आउट हो चुके हैं यानि गोल्डन डक. बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में रोहित शर्मा कभी भी पहली गेंद पर आउट नहीं हुए थे.

हालांकि, आईपीएल इतिहास में रोहित शर्मा अबतक 7 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं, जिनमें से तीन बार तो इसी सीजन में हुए हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले कप्तान गंभीर हैं, जो 10 बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं. 

रोहित शर्मा ने की ईशान किशन के 'शर्मनाक' रिकॉर्ड की बराबरी 
आइपीएल 2018 में जीरो पर आउट होने के मामले में रोहित शर्मा ने अपनी ही टीम के खिलाड़ी ईशान किशन की बराबरी भी कर ली है. हैदराबाद के खिलाफ शून्य पर आउट होते ही इस आइपीएल में रोहित शर्मा तीसरी बार ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित से पहले ईशान किशन इस आइपीएल में तीन बार शून्य पर आउट हो चुके हैं.

राजस्थान से हारने बाद रोहित शर्मा बोले, यहां करना होगा सुधार 
गत विजेता मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने राजस्थान के हाथों मिली हार के बाद कहा कि टीम अच्छा क्रिकेट खेल रही है लेकिन कुछ क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है. मुंबई को यहां रविवार को अपने घर वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान के हाथों सात विकेट से मात खानी पड़ी. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 168 रन का स्कोर बनाया और उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके. 

fallback

रोहित ने कहा, "इस विकेट पर हमें 15-20 रन और बनाने चाहिए थे. पहले के मैचों में हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की थी. इस मैच में भी वही कहानी रही, लेकिन मैं इस पर बहुत ज्यादा निराश नहीं होना चाहता क्योंकि हम अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं. हमें कुछ क्षेत्रों में सुधार करने की जरुरत है." 

कप्तान ने कहा, "बाकी बचे दो मैचों के लिए हमें अपना आत्मविश्वास बनाए रखने की जरुरत है. लक्ष्य का बचाव करना आसान नहीं है, हालांकि यह हमारे लिए कोई बहाना नहीं है. यहां की परिस्थितियों को समझने के लिए हमने बहुत क्रिकेट खेला है. बटलर शानदार फॉर्म में है और उन्होंने वापस लौटने का हमें कोई मौका नहीं दिया." 

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Trending news