RR vs PBKS: रगड़ गई कोहनी, फिर भी जोस बटलर ने नहीं छोड़ा कैच; हक्का-बक्का हो गए स्टेडियम में बैठे सारे दर्शक!
Advertisement

RR vs PBKS: रगड़ गई कोहनी, फिर भी जोस बटलर ने नहीं छोड़ा कैच; हक्का-बक्का हो गए स्टेडियम में बैठे सारे दर्शक!

दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) का 8वां मैच राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स (RR vs PBKS) के बीच जारी है. गुवाहाटी में इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया.

jos buttler fielding

IPL 2023, Jos Buttler Catch Video: दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) का 8वां मैच राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स (RR vs PBKS) के बीच जारी है. गुवाहाटी में इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. इस मैच में जोस बटलर की काफी तारीफ हो रही है, जिन्होंने जबर्दस्त कैच लपका और इन-फॉर्म खिलाड़ी को पवेलियन की राह दिखाई.

संजू ने इस वजह से चुनी फील्डिंग

गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पंजाब के कप्तान शिखर धवन और युवा बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ओपनिंग को उतरे. दोनों ने बेहतरीन जोड़ी बनाई और 9.3 ओवर में ही 90 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप कर दी. इसके बाद अगली ही गेंद पर प्रभसिमरन कैच आउट हो गए.

बटलर ने लपका बेहतरीन कैच

पारी के 10वें ओवर की चौथी गेंद पर जेसन होल्डर ने प्रभसिमरन को शिकार बनाया. जोस बटलर ने कमाल का कैच लपका और प्रभसिमरन की 60 रनों की पारी पर ब्रेक लगा दिया. उन्होंने 34 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्के जड़े. इससे पंजाब को पहला झटका 90 रन के टीम स्कोर पर लगा. कैच लपकने के प्रयास में बटलर की कोहनी भी रगड़ गई लेकिन उन्होंने जरा भी गलती नहीं की. स्टेडियम में बैठे दर्शक भी हैरान हो गए और फिर उनके लिए तालियां भी बजाईं. 

पंजाब के लिए विकेटकीपिंग करते हैं प्रभसिमरन

22 साल के प्रभसिमरन सिंह घरेलू क्रिकेट में पंजाब के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालते हैं. वह भारत की अंडर-19 टीम के भी सदस्य रहे हैं. उन्होंने अभी तक 11 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और 3 शतक, 1 अर्धशतक की मदद से 689 रन बनाए हैं. इसके अलावा लिस्ट ए क्रिकेट में 24 मैचों में प्रभसिमरन सिंह 664 रन बना चुके हैं. टी20 क्रिकेट में उन्होंने इससे पहले तक 42 मैचों में एक शतक और 9 अर्धशतकों की मदद से कुल 1179 रन बनाए.

पिछले IPL मैच में नहीं चला था बल्ला

प्रभसिमरन सिंह आईपीएल के पिछले मैच में खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. मोहाली में केकेआर के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में उन्होंने सिर्फ 23 रन बनाए थे. उस मैच में प्रभसिमरन सिंह ने कप्तान शिखर धवन के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली और पारी के दूसरे ओवर में वह पवेलियन लौट गए. उन्होंने तब 12 गेंदों पर 2 चौके और इतने ही छक्के जड़े थे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news