IPL Record: युजवेंद्र चहल ने नाम किया आईपीएल का ये महारिकॉर्ड, एक से एक दिग्गज भी छूट गए पीछे
Advertisement
trendingNow11640814

IPL Record: युजवेंद्र चहल ने नाम किया आईपीएल का ये महारिकॉर्ड, एक से एक दिग्गज भी छूट गए पीछे

Yuzvendra Chahal: भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आईपीएल-2023 में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करने वाले चहल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ बुधवार को गुवाहाटी में मुकाबले के दौरान एक कीर्तिमान हासिल किया. 

yuzvendra chahal

IPL Records, Yuzvendra Chahal in Most wickets List : आईपीएल-2023 के 8वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स आमने-सामने हैं. गुवाहाटी के मैदान पर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. पंजाब ने कप्तान शिखर धवन की शानदार पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 197 रन बनाए. इस बीच स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

शिखर धवन की बेहतरीन पारी

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में इस मैच में टॉस जीता और पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और 56 गेंदों पर नाबाद 86 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान 9 चौके और 3 छक्के जड़े. ओपनर प्रभसिमरन सिंह ने 34 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 60 रनों की तूफानी पारी खेली. दोनों ने मिलकर 90 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की. विकेटकीपर बल्लेबाज जीतेश शर्मा ने 16 गेंदों पर 27 रन का योगदान दिया. उन्होंने 2 चौके और एक छक्का जड़ा. राजस्थान के लिए जेसन होल्डर ने 2 जबकि युजवेंद्र चहल ने एक विकेट लिया.

चहल का आईपीएल में कीर्तिमान

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे दिग्गज स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इस बीच एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. भारतीय स्टार स्पिनर के नाम इंडियन प्रीमियर लीग में अब 171 विकेट हो गए हैं, वह अब दिग्गज लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

ब्रावो हैं टॉपर

इस लिस्ट में सबसे ऊपर ड्वेन ब्रावो हैं जिन्होंने इस लीग में सबसे ज्यादा 183 विकेट लिए हैं. उनके बाद चहल का नंबर हैं जिनके नाम 171 विकेट हैं. मुंबई इंडियंस के लिए कई साल तक खेलने वाले पेसर लसिथ मलिंगा ने 122 मैचों में कुल 170 विकेट लिए. स्पिनर अमित मिश्रा (154 मैचों में 166 विकेट) चौथे और दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (186 मैचों में 158 विकेट) 5वें नंबर पर हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news