DC vs KKR: शारजाह में बना आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड
Advertisement

DC vs KKR: शारजाह में बना आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

आईपीएल 2020 में शारजाह के ऐतिहासिक मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच में भी रनों का अंबार लगा. 

 

दिल्ली और केकेआर ने शारजाह में रचा विशेष कीर्तिमान (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

शारजाह: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के दौरान सबसे रोमांचक और हाई स्कोरिंग मुकाबले यूएई के ऐतिहासिक क्रिकेट मैदान शारजाह (Sharjah) में देखने को मिल रहे हैं. शनिवार को इस मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मुकाबला खेला गया,

  1. शारजाह के मैदान पर लगे रनों के अंबार
  2. आईपीएल 13 में शारजाह में सबसे अधिक छक्के
  3. DC vs KKR के मैच में भी बने कुल 438 रन

जिसमें इन दोनों टीमों ने मिलकर कुल 40 ओवर में 438 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इस रनों के अंबार वाले मैच के साथ ही शारजाह क्रिकेट स्टेडिमय पर आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

शारजाह में पिछले तीन मैचों बने 1303 रन

गौरतलब है कि आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) में अब तक शारजाह में महज 3 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान 5 टीमें इस मैदान पर आपस में टकरा चुकी हैं. क्योंकि इस आईपीएल में इस पर ग्राउंड राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम दो मुकाबले खेल चुकी है. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK), किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP), दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिलकर शारजाह में कुल 1303 रन बनाए हैं.

इस दौरान इन सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने 200 से ऊपर का स्कोर बनाया है. इस करिश्मे की वजह आईपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब किसी मैदान पर लगातार तीन मैचों में सभी टीमों की तरफ से 200 से ज्यादा का स्कोर बना हो और निरंतर इतने ही मुकाबलों में एक हजार से अधिक रन बने हो. यही रिकॉर्ड आईपीएल (IPL) का सबसे बड़ा कीर्तिमान रहा है. 
 

आईपीएल 13 में शारजाह में अब तक लगे रिकॉर्ड 90

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम ने कुल 28 छ्क्के लगाए. जिसमें से 14 सिक्स दिल्ली और 14 छक्के कोलकाता के बल्लेबाजों के बल्ले से निकले. यह पहला मौका नहीं है, जब शारजाह के मैदान पर छक्कों की बारिश देखने को मिली है.

दरअसल इस आईपीएल सीजन के दौरान शारजाह के पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने 33 और उसके बाद किंग्स इलवेन पंजाब और एक बार फिर से राजस्थान रॉयल्स ने 29 छक्के लगाए. ऐसे में शारजाह के 3 मैचों में अब तक रिकॉर्ड 90 छक्के लग चुके हैं. 

Trending news