IPL 2023: शिवम दुबे ने नाम किया आईपीएल का ये बड़ा रिकॉर्ड, धोनी को भी चुटकियों में छोड़ा पीछे
Advertisement

IPL 2023: शिवम दुबे ने नाम किया आईपीएल का ये बड़ा रिकॉर्ड, धोनी को भी चुटकियों में छोड़ा पीछे

IPL 2023: आईपीएल 2023 में 67वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को उनके ही घरेलू मैदान पर इतने 77 रनों से शिकस्त दे दी. इस जीत के साथ ही गुजरात टाइटंस के बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली चेन्नई दूसरी टीम बन गई है.

IPL 2023: शिवम दुबे ने नाम किया आईपीएल का ये बड़ा रिकॉर्ड, धोनी को भी चुटकियों में छोड़ा पीछे

Shivam Dubey Record: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 67वां मैच बेहद ही रोमांचक रहा. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 77 रनों से हरा दिया. इसी के साथ CSK प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई है. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के शिवम दुबे ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इस मामले में उन्होंने एमएस धोनी को भी पीछे छोड़ दिया.

शिवम दुबे ने धोनी को छोड़ा पीछे

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए इस मैच में शिवम दुबे ने 9 गेंदों में 22 रनों की तेज पारी खेली. हालांकि, वह आउट हो गए लेकिन उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड नाम कर लिया. दुबे ने इस पारी में 3 छक्के लगाए. इसके साथ ही उनके इस सीजन में 33 छक्के हो गए हैं. उन्होंने एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया है. धोनी ने साल 2018 में 30 छक्के लगाए थे. सीएसके के लिए एक ही सीजन में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाजों में अब शिवम चौथे नंबर पर पहुंच चुके हैं.

प्लेऑफ में पहुंची चेन्नई

इस मैच में टॉस कप्तान धोनी ने जीता और CSK ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋतुराज गायकवाड़(79) और डेवोन कॉनवे(87) की शानदार पारियों के साथ 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 223 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज 146 रन बनाने में ही कामयाब हो सके. इस तरह चेन्नई ने ये मैच 77 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया. इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाले दूसरी टीम बन गई है.

ऋतुराज-कॉनवे की तूफानी पारियां

पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ अंदाज में शॉट्स लगाना शुरू कर दिए. डेवोन कॉनवे-ऋतुराज गायकवाड़ के बीच पहले विकेट के लिए 141 रनों की बड़ी साझेदारी हुई. ऋतुराज गायकवाड़ 50 गेंदों में 79 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 7 जबरदस्त छक्के देखने मिले. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए शिवम दुबे ने अच्छे शॉटस लगाए, लेकिन वह 22 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर कैच आउट हो गए. शतक की ओर बढ़ रहे कॉनवे भी 87 रनों के स्कोर पर आउट हो गए. उन्होंने इस पारी में 11 चौके और 3 छक्के जड़े. इसके बाद एमएस धोनी(5) और रवींद्र जडेजा(20) रन बनाकर नाबाद लौटे. 

Trending news