IPL: आईपीएल 2023 की इस फ्लॉप टीम के नाम दर्ज है ये बड़ा रिकॉर्ड, सबसे सफल MI-CSK भी नहीं कर पाई हैं ऐसा
Advertisement

IPL: आईपीएल 2023 की इस फ्लॉप टीम के नाम दर्ज है ये बड़ा रिकॉर्ड, सबसे सफल MI-CSK भी नहीं कर पाई हैं ऐसा

CSK vs GT: चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल मैच 29 मई को खेला जाना है. मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. बारिश के चलते 28 मई को यह मैच नहीं हो पाया था.

IPL: आईपीएल 2023 की इस फ्लॉप टीम के नाम दर्ज है ये बड़ा रिकॉर्ड, सबसे सफल MI-CSK भी नहीं कर पाई हैं ऐसा

IPL Final 2023: आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टक्कर है. 28 मई को होने वाले इस फाइनल मैच में बारिश और खराब मौसम ने खलल डाल दिया था जिसके बाद अब यह मुकाबले रिजर्व डे यानी 29 मई को खेला जाएगा. 29 मई यानी आज ही के दिन आईपीएल 2023 में फ्लॉप रही एक टीम ने इतिहास रच दिया था. इस टीम ने ऐसा कमाल कर दिया था जो अब तक मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स इस टूर्नामेंट की दो सबसे सफल टीम भी नहीं कर पाई थीं.

इस टीम ने रच दिया था इतिहास

इंडियन प्रीमियर लीग में 29 मई 2016 को इतिहास रच गया था. जब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आरसीबी को हराकर अपना पहला खिताब जीता था. दरअसल, डेविड वॉर्नर की कप्तानी में खेली सनराइजर्स हैदराबाद इकलौती ऐसी टीम है जो एलिमिनेटर मैच में खेलकर आईपीएल ट्रॉफी जीती है. आज तक आईपीएल में ऐसा मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें भी नहीं कर पाई हैं. आईपीएल 2023 की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम एडेन मारक्रम की कप्तानी में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई और 14 मैचों में 4 जीत के साथ अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर रही. 

ऐसे पहुंची थी टीम फाइनल में
 
सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 फाइनल में पहुंचने तक के लिए दो मुकाबले खेले थे. एलिमिनेटर मैच में हैदराबाद ने कोलकाता नाइटराइडर्स को मात दो थी. इसके बाद क्वालीफायर-2 में उस सीजन में नंबर-1 टीम रही गुजरात लायंस को पटखनी दी थी. इन दोनों टीमों की हराकर टीम फाइनल मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ी थी और खिताब जीती थी.

RCB का टूट गया था सपना

आईपीएल 2016 के फाइनल मैच में हैदराबाद ने बैंगलोर को हराकर उसका ट्रॉफी जीतने के सपना तोड़ दिया था. इस सीजन में कोहली ने बेहद ही खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए चार शतक के साथ 973 रन बनाए थे. हैदराबाद ने आरसीबी के सामने खिताबी मुकाबले में 209 रनों का लक्ष्य रखा था. एक समय ऐसा लग भी रहा था कि बैंगलोर टीम इस मैच को आसानी से जीत लेगी, लेकिन हैदराबाद के गेंदबाजों ने पलटवार करते हुए मैच जिताकर ट्रॉफी अपने नाम की थी.

Trending news