IPL 2020: SRH के संदीप शर्मा ने किया धमाल, टूर्नामेंट में हासिल की यह बड़ी उपलब्धि
Advertisement

IPL 2020: SRH के संदीप शर्मा ने किया धमाल, टूर्नामेंट में हासिल की यह बड़ी उपलब्धि

भारतीय तेज गेंदबाज सदीप शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए आईपीएल 2020 के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के सामने टूर्नामेंट में एक खास उपलब्धि अपने नाम दर्ज की है.

 

संदीप शर्मा ने रचा अनूठा कीर्तिमान (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

दुबई: शनिवार को आईपीएल 13 (IPL 13) के तहत किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को पटखनी दे दी. इस मुकाबले में बेशक हैदराबाद को हार का मुंह का देखना पड़ा,

  1. संदीप शर्मा ने आईपीएल में झटके 100 विकेट
  2. सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले चौथे पेसर 
  3. पंजाब के सामने बनाया यह अनूठा रिकॉर्ड

लेकिन सनराइजर्स के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) ने पंजाब के सामने एक कीर्तिमान रच दिया है. संदीप आईपीएल में अपनी घातक स्विंग गेंदबाजी के लिए काफी जाने जाते हैं. जिसकी बदौलत उन्होंने शनिवार को हुए मैच में किंग्स इलेवन के 2 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज कर यह अनूठा रिकॉर्ड बनाया है. 

आईपीएल में संदीप के नाम 100 विकेट

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) अक्सर घातक बल्लेबाजों के लिए जाना जाता है. लेकिन दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में कई ऐसे गेंदबाज रहे हैं, जिन्होंने अपनी खतरनाक गेंदबाजी के दम पर अपनी एक अलग छवि बनाई है.

उन बॉलर्स में से सनराइजर्स हैदराबाद के पेसर संदीप शर्मा भी एक हैं. दरअसल किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) के खिलाफ खेलते हुए संदीप शर्मा ने अपने आईपीएल करियर में 100 विकेट पूरे कर लिए हैं.

यह उपलब्धि संदीप ने किंग्स इलेवन के ओपनर मंदीप सिंह (Mandeep Singh) को पारी के 5वें ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद खान के हाथों कैच आउट करा के हासिल की. इस मैच से पहले संदीप शर्मा को 100 विकेट पूरे करने के लिए महज एक विकेट की दरकार थी. 

इन दिग्गजों के कल्ब में शामिल हुए संदीप शर्मा

बतौर तेज गेंदबाज 100 आईपीएल विकेट चटकाने का कारनामा करने के साथ ही संदीप शर्मा ने लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga), ड्वेन ब्रावो, भुवनेश्वर कुमार उमेश यादव और जहीर खान (Zaheer Khan) जैसे खिलाड़ियों के कल्ब में एंट्री मार ली है.

इस मामले में संदीप 15वें स्थान पर हैं, जबकि भारतीय पेसर के तहत वह 12वें पायदान पर काबिज हैं. पंजाब के खिलाफ 2 विकेट झटकने के बाद अब संदीप शर्मा के नाम 87 आईपीएल मुकाबलों कुल 101 विकेट दर्ज हो गए हैं.

वहीं संदीप का सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग प्रदर्शन 4-20 विकेट है. इसके साथ संदीप शर्मा आईपीएल में 100 विकेट चटकाने के वाले चौथे तेज गेंदबाज बने हैं. 

Trending news