WTC Final: BCCI ने चली तगड़ी चाल, WTC Final के लिए टीम इंडिया में अचानक कराई इस खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री
Advertisement

WTC Final: BCCI ने चली तगड़ी चाल, WTC Final के लिए टीम इंडिया में अचानक कराई इस खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री

Team India: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए BCCI ने तगड़ी चाल चली है. 

WTC Final: BCCI ने चली तगड़ी चाल, WTC Final के लिए टीम इंडिया में अचानक कराई इस खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए BCCI ने तगड़ी चाल चली है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए BCCI ने टीम इंडिया में अचानक एक खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री कराई है.

WTC Final के लिए BCCI ने चली तगड़ी चाल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC Final के लिए टीम इंडिया (Team India) में अचानक उसके सबसे बड़े मैच विनर की वापसी हुई है, जिससे कंगारू टीम भी दहशत में होगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC Final जीतने के लिए एक खतरनाक चाल चली है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने WTC Final के लिए अचानक एक खूंखार खिलाड़ी की एंट्री कराई है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है. 

टीम इंडिया में अचानक कराई इस खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री

टीम इंडिया का ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग के खूंखार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC Final में रवींद्र जडेजा के ऊपर सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए फिनिशर की भूमिका अदा करने की भी जिम्मेदारी होगी. WTC Final में रवींद्र जडेजा अपनी कातिलाना गेंदबाजी और फील्डिंग से भी कहर मचाएंगे. रोहित को भी इस खिलाड़ी से टीम इंडिया (Team India) को जीत दिलाने में जबरदस्त मदद मिलेगी, तभी तो WTC Final के लिए उनकी वापसी कराई है.

अब तो टीम इंडिया की WTC ट्रॉफी पक्की!

रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC Final में कहर मचाने के लिए तैयार हैं. वनडे क्रिकेट, टेस्ट क्रिकेट और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रवींद्र जडेजा ने अपने दम पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. रवींद्र जडेजा के आने से ऑस्ट्रेलिया की टीम में दहशत का माहौल होगा. रवींद्र जडेजा ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके.   

इस वजह से बेहद खतरनाक है ये खिलाड़ी 

रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं. रवींद्र जडेजा ने 64 टेस्ट मैचों में 264 विकेट हासिल किए हैं और 2658 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा ने 174 वनडे मैचों में 191 विकेट और 64 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 51 विकेट हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा ने वनडे मैचों में 2526 रन और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 457 रन बनाए हैं. 217 IPL मैचों में रवींद्र जडेजा ने 142 विकेट हासिल किए हैं और 2559 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की सबसे खास बात ये है कि वह अपने ओवर बहुत तेजी के साथ पूरा करते हैं, जिससे विरोधी बल्लेबाज कई बार चकमा खा जाते हैं. रवींद्र जडेजा विकेट टू विकेट बॉलिंग से बल्लेबाजों को रन बनाने का कम ही मौका देते हैं. रवींद्र जडेजा की फील्डिंग का कोई मुकाबला ही नहीं है. यही वजह कि बल्लेबाजी, गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग में भी रवींद्र जडेजा का योगदान टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है. रवींद्र जडेजा का बतौर गेंदबाज, फील्डर और बल्लेबाज रिकॉर्ड बहुत शानदार है. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. भारतीय फैंस के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. उनकी कातिलाना गेंदबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. 

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

Trending news