Team India New Captain: IPL से मिला टीम इंडिया को अगला कप्तान, रोहित की जगह लेने के लिए इन 2 प्लेयर्स में जंग
Advertisement

Team India New Captain: IPL से मिला टीम इंडिया को अगला कप्तान, रोहित की जगह लेने के लिए इन 2 प्लेयर्स में जंग

Team India New Captain: IPL 2022 में दो खिलाड़ियों की कप्तानी देखने लायक रही है. ये खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह आने वाले समय में नए कप्तान बन सकते हैं. 

 

फोटो (file)

Team India New Captain: IPL एक ऐसी लीग है जिसने दुनिया को बड़े-बड़े स्टार क्रिकेटर दिए हैं. टीम इंडिया को भी आईपीएल से ही कई सितारे मिले हैं. इस साल भी आईपीएल में दो खिलाड़ियों का प्रदर्शन एक कप्तान के तौर पर शानदार रहा है. आने वाले समय में ये खिलाड़ी टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं. वहीं रोहित शर्मा के प्रदर्शन को देखकर ऐसा लगता है कि उन्हें ये जिम्मेदारी जल्द ही सौंपी जा सकती है.

इन खिलाड़ियों की कप्तानी में दिखा दम

आईपीएल 2022 में दो खिलाड़ियों की कप्तानी में दम दिखा है और ये खिलाड़ी आने वाले समय में टीम इंडिया की कमान संभालते हुए भी नजर आ सकते हैं. जिन दो खिलाड़ियों की बात हम अपनी रिपोर्ट में कर रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि हार्दिक पांड्या और केएल राहुल हैं. गुजरात की कप्तानी करने वाले हार्दिक और लखनऊ के कैप्टन केएल राहुल का प्रदर्शन एक कप्तान के तौर पर शानदार रहा है. आगे आने वाले समय में इन दोनों खिलाड़ियों के बीच टीम इंडिया का नया कप्तान बनने के लिए जंग जरूर रहेगी. 

हार्दिक सामने बनकर आए बेस्ट कप्तान

हार्दिक पांड्या आईपीएल 2022 के सबसे बेस्ट कप्तानों में से एक बनकर सामने आए हैं. हार्दिक ने गुजरात की कप्तानी बेहद शानदार अंदाज में की है और ये टीम अब खिताब जीतने की सबसे बड़ी दावेदार भी मानी जा रही है. 12 मैचों में हार्दिक ने अबतक कप्तानी की है और उन्होंने 9 में अपनी टीम को जीत दिलाई है. हार्दिक की टीम 18 अंकों के साथ प्लेऑफ में अपनी जगह बना चुकी है और अब उनकी नजरें खिताब जीतने पर हैं. 

केएल राहुल भी नहीं हैं कम

वहीं हार्दिक के अलावा अगर हम केएल राहुल के बारे में भी बात करें तो उन्होंने भी आईपीएल 2022 में कमाल की कप्तानी की है. पिछले कई सालों से केएल राहुल पंजाब की कप्तानी भी कर रहे थे और वो इस बीच कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. लेकिन जैसे ही राहुल को लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी मिली उनकी किस्मत पूरी तरह चमक गई. गुजरात के अलावा लखनऊ ही एक ऐसी टीम है जो इस साल खिताब की दावेदार शुरू से ही मानी जा रही है. 12 मैचों में 8 जीत के साथ 16 अंक लेकर लखनऊ की टीम टेबल में दूसरे नंबर पर है. एक जीत के बाद ही लखनऊ की टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. 

Trending news