India Squad for SA Series: साउथ अफ्रीका सीरीज में इन 5 प्लेयर्स का चुना जाना तय, कई तो पहली बार करेंगे भारत के लिए डेब्यू
Advertisement

India Squad for SA Series: साउथ अफ्रीका सीरीज में इन 5 प्लेयर्स का चुना जाना तय, कई तो पहली बार करेंगे भारत के लिए डेब्यू

Team India: आईपीएल 2022 के खत्म होने के ठीक बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों का चयन तय माना जा रहा है.

 

फोटो (file)

IPL 2022 Team India: आईपीएल 2022 के खत्म होने के ठीक बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के साथ ये सीरीज भारतीय टीम के लिए खिलाड़ियों के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए तैयारी करना महत्वपूर्ण हो जाएगा. आईपीएल सीजन 15 में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मौका मिल सकता है. इस रिपोर्ट में हम आपको ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1. अर्शदीप सिंह

पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए अर्शदीप सिंह ने 13 मैचों में 7.82 की इकॉनमी रेट से दस विकेट लिए हैं. लगातार तीसरे सीजन भी अर्शदीप का प्रदर्शन कमाल का रहा है. डेत ओवरों में उनकी 7.31 की इकॉनमी रेट इस सीजन के सभी गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ है. डेथ ओवरों में वह यॉर्करों के साथ शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. अर्शदीप दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में अपने घातक गेंदबाजी के दम पर जगह बना सकते हैं.

2. तिलक वर्मा

भले ही इस सीजन में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन खराब रहा हो लेकिन उनकी टीम के युवा तिलक वर्मा एक उभरते हुए युवा खिलाड़ी रहे हैं. 2020 अंडर- 19 विश्व कप में भारत के लिए खेलने वाले वर्मा हैदराबाद के लिए घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के दम पर टूर्नामेंट में आए. युवा खिलाड़ी ने अपने मुंबई चयन को विभिन्न प्रकार के आकर्षक शॉट्स और प्रभावशाली बल्लेबाजी के दम पर 13 पारियों में 37.60 के औसत और 131.46 के स्ट्राइक-रेट से 376 रन बनाए. 

3. राहुल त्रिपाठी

2017 में आईपीएल में प्रवेश करने के बाद से राहुल त्रिपाठी टूर्नामेंट में अपने शानदार बल्लेबाजी के साथ लगातार रन बनाते आ रहे हैं. आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए त्रिपाठी ने 39.30 की औसत और 161.72 के स्ट्राइक-रेट से 393 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं. हाल ही में उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 44 गेंदों में 76 रनों की शानदार पारी खेली थी. त्रिपाठी भी दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।

4. मोहसिन खान

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले मोहसिन खान ने क्रिकेट दर्शकों को अपने किफायती गेंदबाजी और बल्लेबाजों को आउट करने की क्षमता से प्रभावित किया है, जिन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए लगातार विकेट लिए हैं. मोहसिन ने 8 मैचों में 15.20 के औसत और 6.08 की इकॉनमी रेट से 10 विकेट लिए हैं, जिसे भारतीय चयनकर्ता ध्यान से देख रहे होंगे.

5. दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने खुद को फिर से भारत के लिए खेलने की इच्छा जाहिर की है और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए उनके फिनिशिंग टच ने भारत टी20 टीम में एक बार फिर से वापसी की उम्मीद जगाई है. आईपीएल 2022 के दौरान जब भी बैंगलोर मुसीबत में पड़ा है, कार्तिक ने अपनी फिनिशिंग से उन्हें मुसीबत से निकाला है. 13 पारियों में 57.00 की औसत और 192.56 के उच्च स्ट्राइक-रेट से 285 रन बनाए हैं. कार्तिक को भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौका दिया जा सकता है.

Input- IANS

Trending news