VIDEO : जब मैदान पर एक-दूसरे को देखकर नाचने लगे ‘नेहराजी’ और युवराज
Advertisement

VIDEO : जब मैदान पर एक-दूसरे को देखकर नाचने लगे ‘नेहराजी’ और युवराज

पंजाब और बेंगलुरु के बीच हुए मैच से पहले दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ी डांस करते नजर आए. जहां युवाराज ने आशीष नेहरा के साथ डांस किया, वहीं गेल अकेले ही डांस करते नजर आए. 

युवराज सिंह और आशीष नेहरा की दोस्ती काफी पुरानी है. (फाइल फोटो)

इंदौर : आईपीएल के 11वें सीजन में अंकतालिका में प्लेऑफ्स में पहुंचने की जद्दोजहद कर रही पंजाब की टीम के लिए सोमवार की दिन इस सीजन का सबसे खराब दिन रहा. पंजाब की टीम को न केवल जीत की दरकार थी, बल्कि नेट रनरेट बढाने की भी जरूरत थी, लेकिन बेंगलुरु के उमेश यादव की अगुवाई में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद तूफानी बल्लेबाजी से बेंगलुरु  ने पंजाब को 10 विकेट से रौंदकर पंजाब के नाकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को जोरदार झटका दे डाला. इससे पहले अंक तालिका में पंजाब तीसरे स्थान पर था, अब पांचवे स्थान पर आ गया है. अब उसे बाकी दो मैचों में जीत के साथ साथ अपने रन रेट का भी खास ध्यान रखना पड़ेगा. 

  1. युवराज और नेहरा की दोस्ती काफी पुरानी है
  2. युवराज पंजाब के खिलाड़ी, नेहरा बेंगलुरु के कोच हैं
  3. दोनों का डांस हो रहा है सोशल मीडिया पर वायरल

इस मैच से पहले एक रोचक वाक्या हुआ जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. दरअसल टॉस से पहले जब पंजाब और बेंगलुरु की टीमें मैदान पर प्रैक्टिस कर रही थीं तो युवराज सिंह आशीष नेहरा को देखते ही डांस करने लगे. बस फिर क्या था. पुरानी दोस्ती जाग गई और युवी को डांसिंग मूड में देख, नेहराजी ने भी डांस करने लगे. दोनों के इसी डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दोनों की दोस्ती एक बार फिर लोगों को दिखाई थी.

दोनों ही ने एक साथ ही अंडर 19 क्रिकेट खेला था तभी से दोनों की दोस्ती जगजाहिर है. नेहरा सक्रिय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. इस समय वे बेंगलुरु के गेंदबाजी कोच हैं. वहीं युवराज सिंह पंजाब की ओर से खेल रहे हैं लेकिन पिछले कुछ मैचों से बाहर हैं. इस मैच में भी युवराज को मौका नहीं मिला था.

इसी दौरान मैच से पहले ही पंजाब के क्रिस गेल भी अपने अनोखे अंदाज में डांस करते नजर आए. 

मैच के बाद बदल गया था पूरा माहौल
हालांकि मैच के बाद माहौल काफी बदल गया क्योंकी बेंगलुरु को एक बेहतरीन जीत मिली तो वहीं पंजाब को एक शर्मनाक हार. पंजाब के कप्तान आर अश्विन के चेहरे पर बड़ी हार का गम साफ नजर आ रहा था.  पिछले छह मैचों में पांचवीं हार के बार किंग्स इलेवन की टीम के 12 मैचों में छह जीत से 12 अंक हैं. पंजाब का कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया. टीम की ओर से आरोन फिंच ने सर्वाधिक 26 रन बनाए. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (21) और क्रिस गेल (18) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए. पंजाब के तीन बल्लेबाज रन आउट भी हुए.

वहीं बेंगलुरु ने 71 गेंद शेष रहते बिना विकेट गंवाए 92 रन बनाकर बेहद आसान जीत दर्ज की. यह गेंद शेष रहते आईपीएल इतिहास की चौथे सबसे बड़ी जबकि बेंगलुरु की सबसे बड़ी जीत है. बेंगलुरु ने इससे पहले अप्रैल 2015 को दिल्ली डेयरडेविल्स को 57 गेंद शेष रहते 10 विकेट से हराया था.

इस मैच में पंजाब की टीम 15.1 ओवर में ही 88 रन पर सिमट गई जो आईपीएल 2018 में किसी टीम का दूसरा सबसे कम स्कोर है. इससे पहले हैदराबाद के खिलाफ मुंबई की टीम 87 रन पर आल आउट हो गई थी.

Trending news