VIDEO: मनीष पांडे हुए एक ही गेंद पर दो बार आउट, जानिए कैसे हुआ यह

आईपीएल में राजस्थान और हैदराबाद के बीच हुए मैच में मनीष पांडे ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाई लेकिन वे एक ही गेंद पर दो बार आउट हो गए. 

VIDEO: मनीष पांडे हुए एक ही गेंद पर दो बार आउट, जानिए कैसे हुआ यह
(फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 45वें मैच में जब राजस्थान की टीम हैदराबाद जैसी मजबूत टीम के खिलाफ उतरी तो किसी को उम्मीद नहीं थी कि हैदराबाद यह मैच इतनी आसानी से गंवा देगी. इस मैच में हैदराबाद के बल्लेबाजों को राजस्थान की खराब फील्डिंग के बावजूद रन बनाने में काफी मुश्किलें हुए. टीम के लिए केवल मनीष पांडे ही चल सके. उनकी बेहतरीन 61 रनों की पारी की बदौलत टीम 155 रन के स्कोर तक पहुंच सकी. मनीष की पारी का अंत रोमांचक रहा और वे एक ही गेंद पर दो तरीके से आउट हो गए. 

हैदराबाद अपनी आदत के मुताबिक नहीं कर सकी शुरुआत
हैदाराबाद की पारी इस बार जॉनी बेयरस्टॉ की अनुपस्थिति में डेविड वार्नर के साथ केन विलियमसन ने की. राजस्थान के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दोनों को खुलकर खेलने नहीं दिया. विलियमसन श्रेयस गोपाल की गुगली को पढ़ न सके और चौथे ओवर में ही 13 रन बनाकर बोल्ड हो गए.  लेकिन पिछले ही मैच में शानदार वापसी करने वाले मनीष पांडे ने इस बार भी बढ़िया पारी खेली. 

यह भी पढ़े: VIDEO: राजस्थान की जीत में जयदेव उनादकट का दोहरा धमाल, जीते दो अवार्ड

पांडे ने आते ही तेजी से रन बनाए. पहले उन्होंने छठे ओवर में टीम का स्कोर 50 रन करवाया और 12वें ओवर में 100 रन का स्कोर भी. 13वें ओवर में डेविड वार्नर 32 गेंदों पर 37 रन बनाकर आउट हो गए. वार्नर अपनी पारी में एक भी चौका नहीं लगा सके. वहीं पांडे तब तक 27 गेदों में अपने 50 रन पूरे कर चुके थे. 15वें में श्रेयस गोपाल की आखिरी गेंद पर मनीष पांडे दो बार आउट हुए जिस पर ड्रामा भी हुआ. 

यह हुआ था इस गेंद पर
इस गेंद पर मनीष पांडे ऑफ साइड में कट मारने की कोशिश की लेकिन गेंद विकेट के पीछे गई और पांडे लड़खड़ा गए. इसके फौरन बाद संजू सैमसैन ने पांडे को स्टंप कर अपील कर दी और स्क्वायर लेग अंपायर ने थर्ड अंपायर की ओर इशारा कर दिया. रीप्ले में साफ दिखा के गेंद पांडे के बल्ले से लगकर दिशा बदलते हुए संजू सैमसन के पास गई. इसी के साथ स्टंपिंग में भी पांडे आउट ही दिखाई दिए. संजू की टाइमिंग बहुत ही लाजवाब निकली, लेकिन चूंकि पहले कैच हो गया था तो पांडे को कॉट बिहाइंड करार दिया गया. लेकिन पूरा किस्सा दो बार होने के तौर पर दर्ज तो हो ही गया. 

पांड्या के अलावा नहीं चला कोई
इस पूरे वाक्ये में सबसे हैरत की बात यह रही कि संजू सैमसन ने कैच की अपील नहीं की. वहीं श्रेयस गोपाल भी इससे कुछ कन्फ्यूज नजर आए. लेकिन रीप्ले के बाद स्थिति स्पष्ट हुए और कैच आउट का फैसला दिया गया. पांडे को 36 गेदों पर 61 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन वापस लौटना पड़ा.

मैच के बारे में विस्तार से जानने के लिए पढ़ें:  IPL 2019: राजस्थान की आखिरी घरेलू मैच में जीत, हैदराबाद को 7 विकेट से दी मात

पांडे ने अपनी पारी में 9 चौके लगाए. पांडे के बाद डेविड वार्नर और फिर राशिद खान ने सबसे बड़ी (17 रन) पारी खेली. उसके बाद विलियमसन (13) का नंबर रहा.