close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: जब श्रेयस अय्यर बने पहला IPL शिकार, तो इस खिलाड़ी ने असमिया अंदाज में किया सेलिब्रेट

आईपीएल में राजस्थान और दिल्ली के बीच हुए मैच में रियान पराग ने दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर का मेडिन विकेट लेकर खास अंदाज में जश्न मनाया और साथ ही एक खास रिकॉर्ड भी बना दिया.

VIDEO: जब श्रेयस अय्यर बने पहला IPL शिकार, तो इस खिलाड़ी ने असमिया अंदाज में किया सेलिब्रेट
(फोटो: IANS)

नई दिल्ली: क्रिकेट में विकेट लेने के बाद अक्सर गेंदबाज अनोखे अंदाज में जश्न मनाते हैं. कुछ गेंदबाजों के अंदाज तो उनके नाम से ही जुड़ जाते हैं. कई बार जश्न मनाने का अंदाज भी नया ही दिख जाता है. ऐसा ही कुछ देखने को मिला जयपुर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के राजस्थान और दिल्ली के बीच हुए मैच में. जब रियान पराग ने दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर का विकेट लिया तो उन्होंने मैदान पर ही असम के बिहू नृत्य के कुछ स्टेप करके अपनी खुशी प्रकट की. 

धवन के विकेट के बाद मौका मिला था पराग को
पिछले ही मैच में राजस्थान के लिए शानदार पारी खेलने वाले रियान पराग राजस्थान के लिए गेंदबाजी कर रहे थे. उनकी टीम ने दिल्ली को 192 रनों का लक्ष्य दिया था. शिखर धवन 8वें ओवर में ही दिल्ली को मजबूत शुरुआत देकर श्रेयस गोपाल की गेंद पर स्टंप आउट होकर पवेलियन लौटे थे. राजस्थान के पास वापसी का बढ़िया मौका था. इस मौके का रियान पराग ने फायदा उठाया.

VIDEO: पंत ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, नाबाद पारी खेल छक्का लगाकर दिलाई जीत

तीसरे मैच में मिला विकेट
8 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 73 रन था और क्रीज पर कप्तान श्रेयस अय्यर आए थे. दूसरे छोर पर पृथ्वी शॉ 20 गेंदों पर 18 रन ही बना सके थे. कप्तान स्टीव स्मिथ ने 9वें ओवर के लिए गेंद रियान पराग को दी. रियान ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया. पहली दो गेंदों पर एक रन, तीसरी गेंद डॉट बॉल, और चौथी गेंद पर दो रन देने के बाद रियान को सफलता मिली और आईपीएल के अपने तीसरे मैच में उन्हें विकेट मिल गया. 

विकेट के जश्न में दिखा राजस्थानी अंदाज
ओवर की पांचवी गेंद पर श्रेयस अय्यर ने डीप मिडविकेट के ऊपर से बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन वहां पर बेन स्टोक्स ने उन्हें कैच कर लिया. इस विकेट के बाद पराग राजस्थानी अंदाज में डांस करते दिखे. पराग का यह पहला आईपीएल विकेट था जो उन्हें तीसरे मैच में मिला. इस विकेट से दिल्ली की पारी के रनों की रफ्तार कुछ देर के लिए थम गई. 10वें ओवर तक टीम का स्कोर केवल 81 तक पहुंच सका. 

यह रिकॉर्ड बना पराग का
रियान पराग का यह विकेट उनके लिए एक खास रिकॉर्ड लेकर आया. वे आईपीएल पहला विकेट लेने वाले दूसरे सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं. पराग ने यह विकेट 17 साल163 दिन की उम्र में लिया. सबसे कम उम्र में पहला विकेट लेने का रिकॉर्ड मुजीब उर रहमान के नाम है जो उन्होंने 17 साल 11 दिन की उम्र में साल 2018 में लिया था. 

पंत ने ज्यादा देर खुश रहने नहीं दिया
पराग और राजस्थान की खुशी लंबी नहीं चल सकी क्योंकि टीम इस दबाव को कायम नहीं रखी. 11वें ओवर के बाद मैच का नियंत्रण दिल्ली के ऋषभ पंत ने अपने हाथों में ले लिया. उन्होंने टीम का स्कोर 12वें ओवर में 100 रन करने के बाद जल्द ही छक्के के साथ अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की और उसके बाद आसानी से 20वें ओवर में छक्के के साथ टीम को चार गेंद शेष रहते अपनी टीम को जीत दिला दी. 

मैच के बारे विस्तार से जानने के लिए यहां क्लिक करें: IPL 2019, DCvRR: पंत ने रहाणे के शतक पर पानी फेरा, दिल्ली 6 विकेट की जीत से टॉप पर पहुंचा

इस हार के बाद राजस्थान की टीम के 10 मैचों के बाद अभी तीन ही जीत खाते में दर्ज हो सकी हैं. उसके बेंगलुरू के साथ छह अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रनरेट के कारण वह अंक तालिका में सातवें स्थान पर है. राजस्थान को अब अपने बचे चारों मैच जीतने ही होंगे नहीं तो वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी.