VIDEO : सिद्धार्थ कौल की दो जादुई गेंदों ने किया कमाल, चेन्नई के दो दिग्गज हुए हैरान
Advertisement
trendingNow1403385

VIDEO : सिद्धार्थ कौल की दो जादुई गेंदों ने किया कमाल, चेन्नई के दो दिग्गज हुए हैरान

सिद्धार्थ कौल की लगातार दो शानदार गेंदों ने चेन्नई के दिग्गज सुरेश रैना और अंबाती रायडू को बोल्ड आउट कर मैदान पर सनसनी फैला दी.

सिद्दार्थ कौल ने पिछले मैच मेें शतक लगाने वाले अंबाती रायडू को शून्य पर बोल्ड आउट कर दिया. (फोटो : IANS)

मुंबई : आईपीएल सीजन 11 का पहला क्वालिफयार मैच चेन्नई और हैदराबाद के बीच काफी रोमांचक रहा. इस मैच में पहले चेन्नई के गेंदबाजों ने हैदराबाद के बल्लेबाजों को खुलकर बल्लेबाजी करने से रोक दिया. वहीं हैदराबाद के गेंदबाजों ने भी कुछ उसी अंदाज में चेन्नई को मुश्किल में डाला लेकिन फाफ डु प्लेसिस (61) ने आखिरी ओवर में केवल पांच गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर रिकॉर्ड सातवीं बार फाइनल में प्रवेश कर लिया. इस मैच की सबसे खास बात थी दोनों टीमों के सभी दिग्गजों का असफल रहना. वहीं राशिद खान का धोनी को बोल्ड करना और ड्वेन ब्रावो का युसुफ पठान का कैच भी चर्चा में रहा.

  1. सिद्धार्थ कौल ने किए लगातार दो गेंदों पर बोल्ड
  2. सुरेश रैना और अंबाती रायडू को किया बोल्ड
  3. रायडू हैदराबाद के खिलाफ लगा चुके हैं शतक

इस सबके बीच सिद्धार्थ कौल की दो गेंदों की खूब धूम रही जिसमें उन्होंने लगातार दो गेंदों पर ही हैदराबाद के लिए खतरा बन रहे सुरेश रैना और अंबाती रायडू को बोल्ड कर दिया. इस मैच में गेंदबाजों का खासा बोलबाला रहा और बड़े बड़े बल्लेबाजों की गेंदबाजों के सामने नहीं चली. 

पहले टॉस जीतकर चेन्नई ने गेंदबाजी करने का फैसला किया और हैदराबाद की टीम को 139 रनों पर रोक दिया. पंद्रह ओवर में 88 पर छह विकेट गंवा चुकी हैदराबाद को कार्लोस ब्रेथवेट की शानदार 43 रनों की पारी का सहारा मिला और टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी, लेकिन हैदराबाद के गेंदबाजों ने भी साबित कर दिया कि इस पिच पर रन बनाना ही मुश्किल है जब पहले ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने शेन वाटसन को बिना खाता खोले ही विकेट के पीछे कैच आउट कराकर डगआउट वापस भेज दिया.  

सिद्धार्थ ने मचाई यूं हलचल
इसके बाद सुरेश रैना ने कुछ बढ़िया शॉट्स जरूर खेले. भुवनेश्वर के पहले ओवर में एक रन लेने के बाद रैना ने संदीप के ओवर में तीन चौके लगाकर 13 रन बटोर लिए. तीसरा ओवर भुवनेश्वर ने एक बार फिर काफी टाइट फेंका लेकिन चौथे ओवर फेंकने आए सिद्धार्थ कौल की दूसरी ही गेंद पर रैना ने एक और चौका जड़कर अपने इरादे जता दिए. रैना 12 गेंदों पर 22 रन बना चुके थे. इसके बाद ओवर की तीसरी ही गेंद पर रैना ने शॉर्ट गेंद की उम्मीद में ऑफ तरफ ओर चले गए और अपना लेग स्टंप खुला दिखा दिया. सिद्धार्थ की गेंद लेग स्टंप पर ही गई और वे बोल्ड हो गए. इसके बाद सिद्धार्थ ने अगली ही गेंद पर अंबाती रायडू को शानदार यार्कर गेंद फेंककर चौंका दिया और रायडू इसे जब तक पढ़ते, तब तक वे बोल्ड हो गए. इन दो गेंदों से हैदराबाद की मैच में वापसी करा दी.

इसके बाद तो चेन्नई पर दबाव बढ़ गया जिसकी वजह से फाफ डुप्लेसिस और धोनी को विकेट बचाने पर ध्यान लगाना पड़ा. लेकिन आठवें ओवर में ही राशिद खान ने एमएस धोनी को बोल्ड कर चेन्नई के खेमें में सनसनी मचा दी. धोनी के आउट होने के बाद ऐसा ही लग रहा था कि हैदराबाद यह लो स्कोरिंग मैच भी जीत जाएगी. एक वक्त पर चेन्नई का स्कोर 13 ओवर में 6 विकेट पर 66 रन हो गया था. लेकिन फाफ डु प्लेसिस ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को जिता कर फाइनल में जगह दिला दी. इसमें शार्दुल ठाकुर की आखिरी ओवरों में केवल पांच गेंदों पर 15 रनों की पारी का भी अहम योगदान था.

Trending news