close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: उमेश यादव ने की शानदार फिनिशिंग, कप्तान विराट कोहली को दिया जीत का तोहफा

आईपीएल में बेंगलुरू और हैदराबाद के बीच हुए मैच में विराट कोहली की टीम आसान जीत के करीब आ गई थी, लेकिन अंतिम ओवरों में कुछ विकेट गिरने के बाद उमेश यादव ने टीम को जीत का तोहफा दे दिया. 

VIDEO: उमेश यादव ने की शानदार फिनिशिंग, कप्तान विराट कोहली को दिया जीत का तोहफा
(फोटो: PTI)

नई दिल्ली: विराट कोहली की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन में मंगलवार को ही बारिश के कारण पूरी तरह से प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई थी. इस लिहाज से हैदराबाद के खिलाफ विराट कोहली की टीम का आखिरी मैच उसके लिए सम्मानजनक विदाई का मौका था. इस लिहाज से इस मैच में शनिवार को मिली जीत उसके लिए काफी अहम रही. इस मैच में उमेश यादव ने टीम को जीत दिलाने में जो फिनिशिंग टच दिया उसे बेंगलुरू के फैंस के साथ कप्तान का भी दिल जीत लिया. 

विलियमसन ने एक बार फिर खेली कप्तानी पारी
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. विराट का यह फैसला उसके गेंदबाज पॉवर प्ले में सही नहीं साबित कर सके. और पहले 5 छह ओवर में हैदराबाद ने एक विकेट खोकर 51 रन ठोक दिए. छठे ओवर से बेंगलुरू के गेंदबाजों ने वापसी की और दस ओवर तक हैदराबाद की टीम अपने दो और विकेट गंवाते हुए स्कोर केवल 71 रन तक ही पहुंचा सकी. इसके बाद हैदराबाद के विकेट गिरते रहने के बावजूद कप्तान केन विलियमसन (70 रन)  की बेहतरीन पारी की मदद से टीम ने 175 रन बना लिए. 

यह भी पढ़ें: IPL-12: राजस्थान को महंगे पड़े रहाणे, स्मिथ से दोगुने मैच में कप्तानी की, फिर भी पीछे रह गए

आखिरी ओवर में उमेश यादव का कमाल
इसके जवाब में खराब शुरूआत के बाद बेंगलुरू के लिए शिमरोन हेटमायर ने गुरकीरत सिंह के साथ 100 की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब ला दिया, लेकिन 18वें और 19वें ओवर में ये दोनों आउट हो गए. आखिरी ओवर में जरूरी छह रन कोलिन ग्रांहोम के पास जिम्मे आ गए. यहां पर हैदराबाद के पास वापसी का मौका था, लेकिन उमेश यादव ने मोहम्मद नबी को दो लगातार चौके लगाकर टीम की जीत चार गेंद पहले ही सुनिश्चित कर अपने कप्तान को खुश कर दिया. विराट कोहली इस जीत से बहुत ही ज्यादा खुश दिखाई दिए. 

मैच के बारे में विस्तार से जानने के लिए पढ़ें: IPL 2019, RCBvSRH: बेंगलुरु ने जीत से किया आखिरी मैच का अंत, हैदराबाद की मुश्किलें बढ़ींहैदराबाद की बढ़ी मुसीबतें

इससे पिछले मैच में बेंगलुरू के प्लेऑफ में जाने की बहुत कम लेकिन बहुत से अगर मगर के साथ उम्मीद थी, लेकिन बारिश ने ऐसा न होने दिया. इस मैच में विराट कोहली जीत के साथ सीजन का अंत करना चाह रहे थे. वहीं दूसरी ओर हैदराबाद के लिए भी यह मैच काफी अहम था, जीत से उसके भी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं बढ़ना तय था, लेकिन अब उसे मुंबई-कोलकाता के मैच पर निर्भर रहना होगा.