VIDEO: विराट कोहली की "बुलेट प्रूफ" सुरक्षा में सेंध, 8 बार ब्रेक हुआ डिफेंस
Advertisement

VIDEO: विराट कोहली की "बुलेट प्रूफ" सुरक्षा में सेंध, 8 बार ब्रेक हुआ डिफेंस

विराट कोहली का विकेट हासिल करने का सपना हर बल्लेबाज देखता है, लेकिन आईपीएल के इस सीजन में विराट कोहली ने स्पिनर्स को अपने विकेट लेने का भरपूर मौका दिया. 

विराट कोहली की बेंगलुरु IPL 2018 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर (PIC : IANS)

नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरु टीम का आईपीएल 2018 का खिताब जीतने का सपना भी चकनाचूर हो चुका है. शनिवार (19 मई) को राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में बेंगलुरु को 30 रनों से हराकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर दिया है. दिल्ली के बाद बेंगलुरु दूसरी टीम है, जो आईपीएल 2018 में प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज बल्लेबाजों से सजी बेंगलुरु का आईपीएल के इस सीजन में परफॉर्मेंस काफी खराब रहा. टीम की गेंदबाजी और फील्डिंग तो लगभग हर मैच में ही फ्लॉप रही, लेकिन आखिरी मैच में टीम का मिडिल बल्लेबाजी क्रम भी फ्लॉप साबित हुआ. आईपीएल खिताब की दौड़ से बाहर होने के साथ ही विराट कोहली ने इस सीजन में एक बेहद खराब रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया है.

यूं तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का विकेट हासिल करने का सपना हर बल्लेबाज देखता है, लेकिन आईपीएल के इस सीजन में विराट कोहली ने स्पिनर्स को अपने विकेट लेने का भरपूर मौका दिया. इस आईपीएल सीजन में बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली 11 बार आउट हुए. उनके विकेट में सबसे खास बात यह रही कि 8 बार उन्हें स्पिनर्स ने आउट किया. 

बता दें कि आईपीएल के इतिहास में इससे पहले किसी भी सीजन में कोई भी स्पिनर विराट कोहली को आउट नहीं कर पाया था, लेकिन इस सीजन में स्पिनर्स विराट कोहली पर पूरी तरह से हावी नजर आए. 

राजस्थान के खिलाफ खेलते हुए बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली मात्र 4 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. मैच के तीसरे ही ओवर में कृष्णप्पा गौतम की गेंद पर विराट कोहली क्लीन बोल्ड हुए. कृष्णप्पा गौतम ऑफ स्पिनर हैं. आईपीएल 2018 में यह 8वां मौका था, जब एक स्पिनर ने विराट कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

कृष्णप्पा गौतम से पहले आईपीएल के इसी सीजन में सात बार और विराट कोहली स्पिनर्स का शिकार बन चुके थे. कप्तान विराट कोहली के अलावा बेन स्टोक्स और लोकेश राहुल भी 7-7 बार स्पिनर की गेंद का शिकार बन चुके हैं. विराट कोहली ने आईपीएल 2018 में कुल 14 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 48.18 की औसत से 530 रन बनाए हैं. विराट का अधिकतम स्कोर नाबाद 92 रन रहा है. 

विराट कोहली सातवीं बार हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए थे. 

छठी बार दिल्ली के साथ खेले गए मैच में विराट कोहली को अमित मिश्रा की गेंद पर ऋषभ पंत ने कैच किया. 

पांचवीं बार विराट कोहली हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए शाकिब अल हसन का शिकार बने. शाकिब की गेंद पर युसूफ पठा ने विराट का कैच लपका. 

fallback

चौथी बार चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच में विराट कोहली रवींद्र जडेजा की पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए. 

तीसरी बार विराट कोहली राजस्थान के खिलाफ मैच में श्रेयस गोपाल का शिकार बने. डार्सी शॉर्ट ने विराट का कैच लपका. 

दूसरी बार पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान ने विराट कोहली को बोल्ड किया.

पहली बार कोलकाता के खिलाफ मैच में विराट कोहली ऑफ स्पिनर नीतीश राणा के शिकार बने. 

Trending news