IPL 2020 Eliminator: विराट कोहली के सामने अनूठा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले भारतीय
Advertisement

IPL 2020 Eliminator: विराट कोहली के सामने अनूठा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले भारतीय

आईपीएल 2020 के  एलिमिनेटर के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली नजरें की सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक बड़े रिकॉर्ड को बनाने पर रहेंगी. 

 

 SRH के खिलाफ एलिमिनेटर में विराट कोहली पर मचाएंगे धमाल (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

अबू धाबी: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH Eliminator) के बीच क्वालीफायर 2 में पहुंचने के लिए रेस लगेगी. टूर्नामेंट के इस करो या मरो मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर सबकी नजरें रहेंगी.

  1. आईपीएल 13 एलिमिनेटर में कोहली कर सकते हैं कमाल 
  2. विराट कोहली के सामने विशाल कीर्तिमान 
  3. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ RCB के कप्तान की अग्नि परीक्षा

दरअसल इस मैच में अगर कोहली हैदराबाद के खिलाफ 40 रनों की पारी खेलने में सफल होते हैं. तो वह इस लीग में एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लेगें. साथ ही अपनी कप्तानी से विराट के समाने कमाल दिखाने की चुनौती रहेगी. 

ये भी पढ़ें: IPL 2020 Eliminator: SRH और RCB के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

आईपीएल में 6 बार 500 से अधिक रन बनाने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं कोहली

गौरतलब है कि विराट कोहली दुनिया की इस सबसे बड़ी लीग के सबसे सफल बल्लेबाज हैं. कुशल और आक्रमक बैटिंग शैली से गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले कोहली आईपीएल 13 (IPL 13) में भी शानदार खेल दिखा रहे हैं. जिसके तहत इस सीजन विराट ने 14 मैचों में कुल 460 रन बनाए हैं.

ऐसे मे अगर कोहली सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के सामने टूर्नामेंट के एलिमिनेटर मैच में 40 रन बनाने में कामयाब होते हैं, तो वह इस लीग में छठी बार 500 रनों का आंकड़ा पार करेंगे. साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग में 6 बार 500 से अधिक रन बनाने के मामले में कोहली पहले भारतीय बल्लेबाज बनेंगे.

हालांकि आईपीएल में सबसे अधिक 6 बार 500 से ज्यादा रन हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर (David Warner) ने बनाए हैं. मालूम हो कि विराट कोहली के बल्ले से साल 2011, 2013, 2015, 2016 और 2018 के आईपीएल के दौरान 500 से ज्यादा रन निकले हैं.

कोहली के नाम आईपीएल में कई विराट रिकॉर्ड

इसके अलावा अगर बात की जाए विराट कोहली के आईपीएल रिकॉर्ड के बारे में तो आंकड़े बेहद अविश्विनीय हैं. दरअसल कोहली के नाम एक आईपीएल सीजन में सबसे अधिक 973 रनों का विशाल रिकॉर्ड दर्ज है जो आईपीएल 9 (IPL) के दौरान आया था.

इसके अलावा इस लीग में सबसे अधिक 5872 रन भी विराट कोहली ने ही बनाए हैं. तो वहीं विराट महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा के बाद 201 आईपीएल सिक्स जड़ने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं. 

Trending news