सादियो माने का बैलन डी'ओर अवॉर्ड की लिस्ट में चौथे नंबर पर रहना शर्मनाक: मेसी

एफसी बार्सिलोना के स्टार लियोनेल मेसी ने रिकॉर्ड छठी बार यह पुरस्कार जीता है. 

सादियो माने का बैलन डी'ओर अवॉर्ड की लिस्ट में चौथे नंबर पर रहना शर्मनाक: मेसी

मैड्रिड: अर्जेटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने कहा है कि बैलन डी'ओर अवॉर्ड (Ballon d`Or) की सूची में सादियो माने का चौथे स्थान पर आना वाकई बहुत शर्मनाक है. इस सप्ताह की शुरुआत में मेसी ने दुनिया के श्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए दिए जाने वाले बैलन डी'ओर अवॉर्ड अपने नाम किया. एफसी बार्सिलोना के स्टार को रिकॉर्ड छठी बार यह पुरस्कार मिला है. 

लिवरपूल के फॉरवर्ड सादियो माने (Sadio Mane) को लियोनेल मेसी, वर्जिल वान जिक और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद चौथा स्थान मिला था. सेनेगल के सादियो माने 2016 से ब्रिटिश क्लब लिवरपूल के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने इस क्लब के लिए 107 मैच में 54 गोल किए हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला मैच आज, ये हो सकती है प्लेइंग XI

लियोनेल मेसी ने गोल डॉट कॉम से कहा, ‘यह शर्मनाक है कि माने चौथे स्थान पर आए. पर मैं समझता हूं कि इस साल इस खिताब की दौड़ में कई महान खिलाड़ी शामिल थे. मेरी नजर में माने साल के श्रेष्ठ खिलाड़ी हैं क्योकि मैं उन्हें पसंद करता हूं.’ मेसी ने यह भी कहा कि उन्होंने इस साल के पोल में सेनेगल के फुटबॉलर को अपना वोट दिया था. 

virat
सादियो माने (दाएं) के एक मुकाबले के दौरान. (फोटो: IANS) 

यह लियोनेल मेसी का 2015 के बाद पहला बैलन डी'ओर (Ballon d`Or awards) पुरस्कार है. मेसी ने 2018-19 सीजन में अपने क्लब के लिए 54 गोल किए, जिसकी बदौलत बार्सिलोना ने ला लिगा (La Liga) का खिताब जीता. मेसी ने इससे पहले 2009, 2010, 2011,2012 और 2015 में बैलन डी'ओर पुरस्कार जीता था.