Badminton: साई प्रणीत की जापान ओपन में जीत से शुरुआत, रंकीरेड्डी-पोनप्पा भी जीते
Advertisement

Badminton: साई प्रणीत की जापान ओपन में जीत से शुरुआत, रंकीरेड्डी-पोनप्पा भी जीते

स्टार शटलर पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत, एचएस प्रणय और समीर वर्मा अपने अभियान की शुरुआत बुधवार को करेंगे.

प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी अपने अभियान की शुरुआत बुधवार को करेंगे. (फोटो: IANS)

टोक्यो: भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी बीसाई प्रणीत ने जापान ओपन 2019 (Japan Open) में जीत के साथ शुरुआत की है. बीसाई प्रणीत (B. Sai Praneeth) ने पुरुष सिंगल्स के पहले दौर के मैच में जापान के केंटो निशिमोटो को हराया. मिक्स्ड डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी ने भी अपना पहला मुकाबला जीत लिया है. 

बीसाई प्रणीत ने मंगलवार को खेले गए मुकाबले में केंटो निशिमोटो को सीधे गेमों में 21-17, 21-13 से हराया. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 42 मिनट तक चला. प्रणीत ने 750,000 डॉलर की इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में हिस्सा नहीं लिया था. हाल ही में समाप्त हुए इंडोनेशिया ओपन में प्रणीत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और यह जीत उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण थी.  

मिक्स्ड डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी ने जर्मनी की लिंडा एफ्लेर और मार्विन सिएडेल की जोड़ी को मात दी. भारतीय जोड़ी ने 33 मिनट तक चला यह मुकाबला 21-14, 21-19 से जीता. पुरुष डबल्स में भारत को निराशा हाथ लगी. मनु अत्री और बी सुमीथ रेड्डी को मलेशिया के गोह फेई और नुर इजूद्दीन की जोड़ी ने 21-12, 21-16 से हराया. 

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत, एचएस प्रणय और समीर वर्मा अपने अभियान की शुरुआत बुधवार को करेंगे. किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय पहले ही दौर में आपस में भिड़ेंगे. यानी, इनमें से किसी एक खिलाड़ी का सफर पहले ही राउंड में थम जाएगा. 

Trending news