close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Badminton: प्रणीत पहुंचे जापान ओपन के सेमीफाइनल में, सिंधु हुई टूर्नामेंट से बाहर

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी बीसाई प्रणीत ने  इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआर्तो को 21-12, 21-15 से मात दी. जबकि दूसरी तरफ जापान की अकाने यामागुची से हारकर पी.वी सिंधु टूर्नामेंट से बाहर हो गई है.

 Badminton: प्रणीत पहुंचे जापान ओपन के सेमीफाइनल में, सिंधु हुई टूर्नामेंट से बाहर
बीसाई प्रणीत ने जापान ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. ( फाइल फोटो)

टोक्यो: भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी बी. साई प्रणीत ने जापान ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है.प्रणीत ने क्वार्टरफाइनल मैच में इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआर्तो को 21-12, 21-15 से मात दी. भारतीय खिलाड़ी ने गेम को दूसरे सेट में ही जीत लिया. दोनों खिलाड़ियों के बीच मुकाबला केवल 36 मिनट तक चला था. प्रणीत ने टॉमी सुगिआर्तो को पहले सेट में 9 पॉइंट्स से हराया जबकि दूसरा सेट में भी इंडोनेशियाई खिलाड़ी को 6 अंक से  हार झेलनी पड़ी थी.

 

पीवी सिंधु हुई जापान ओपन से बाहर
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा है. पीवी सिंधु अब 750,000 डॉलर की इनामी राशि वाले जापान ओपन से बाहर हो गई है. जापान की अकाने यामागुची ने पीवी सिंधु को 21-18, 21,15 से पराजित कर दिया. अकाने यामागुची से हार के बाद सिंधु जापान ओपन से बाहर हो गई हैं. दोनों खिलाड़ियों के बीच मुकाबला 51 मिनट तक चला था.

प्रणीत ने इससे पहले चीन के कांटा सुनीयामा को हराया
क्वार्टरफाइनल से पहले लीग स्तर पर स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी बीसाई प्रणीत ने जारी जापान ओपन के पुरुष सिंगल्स में जापान के कांटा सुनीयामा को 21-13, 21-16 से शिकस्त दी थी. प्रणीत ने उस मैच में भी विपक्षी खिलाड़ी को वापसी का मौका नहीं दिया और केवल 45 मिनट में ही मुकाबला जीत लिया था.
   
किदांबी श्रीकांत जापान ओपन से बाहर हो चुके हैं
भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत जापान ओपन के पहले दौर में ही बाहर हो गए थे. श्रीकांत को हमवतन एच.एस प्रणॉय के खिलाफ बुधवार को हार का सामना करना पड़ा. तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में प्रणॉय ने श्रीकांत को 13-21, 21-11, 22-20 से पराजित किया. श्रीकांत पहले गेम में बढ़त बनाने के बावजूद अगले दोनों सेट हार गए. इस हार के साथ श्रीकांत का जापान ओपन को सफर भी खत्म हो गया.