close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जापान ओपन: सिंधु और प्रणय हारे, श्रीकांत ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर कायम रखी उम्मीद

जापान ओपन के तीसरे दिन भारत के किदांबी श्रीकांत ने जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. 

जापान ओपन: सिंधु और प्रणय हारे, श्रीकांत ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर कायम रखी उम्मीद
किदांबी श्रीकांत ने दूसरे दौर में हांगकांग के वोंग विंग विंसेट को 21-15, 21-14 से हराया. (फाइल फोटो)

टोक्यो: जापान ओपन के तीसरे दिन भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु और एचएस प्रणय को हार का सामना करना पड़ा. इस निराशा के माहौल को किदांबी श्रीकांत ने हल्का किया. उन्होंने दूसरे दौर का अपना मुकाबला जीतकर खिताबी उम्मीदें कायम रखी हैं. श्रीकांत अब क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं.

महज 36 मिनट में जीत गए श्रीकांत 
वर्ल्ड नंबर-8 किदांबी श्रीकांत ने पुरुष सिंगल्स में के दूसरे दौर में हांगकांग के वोंग विंग विंसेट को 21-15, 21-14 से हराया. उन्हें यह मुकाबला जीतने में महज 36 मिनट लगे. क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत का सामना दक्षिण कोरिया के ली डोंग केउन से होगा. गैरवरीय ली डोंग ने प्री क्वार्टर फाइनल में अपने ही देश के चौथी वरीयता प्राप्त सोन वान हो को 21-13, 21-13 से हराया. ली डोंग केउन की वर्ल्ड रैंकिंग 13 है. 

दूसरे दौर से आगे  नहीं बढ़ सके प्रणय
श्रीकांत की जीत के कुछ देर बाद पुरुष सिंगल्स के ही एक मैच में एचएस प्रणय को हार का सामना करना पड़ा. उन्हें इंडोनेशिया के एंथोनी गिटिंग ने 14-21, 17-21 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया. वर्ल्ड नंबर-13 प्रणय ने वर्ल्ड नंबर-10 गिटिंग के खिलाफ 47 मिनट तक संघर्ष किया, लेकिन हार नहीं टाल सके. 

पीवी सिंधु की चुनौती भी खत्म
इससे पहले महिला सिंगल्स में तीसरी वरीय सिंधु की चुनौती भी खत्म हो गई. चीन की वर्ल्ड नम्बर-14 गाओ फांगजी ने भारतीय शटलर को सीधे गेमों में शिकस्त दी. फांगजी ने यह मुकाबला 21-18, 21-19 से जीता. सिंधु ने उनके खिलाफ 55 मिनट तक संघर्ष किया, लेकिन जीत दर्ज करने में नाकाम रहीं. सिंधु और फांगजी का यह आपस में दूसरा मुकाबला था. इससे पहले, फांगजी ने सिंधु को पिछले साल चीन ओपन में भी मात दी थी. 

मिक्स्ड डबल्स में भारतीय जोड़ी हारी 
प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को मिक्स्ड डबल्स के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा. मलेशिया के चान पेंग सून और यिंग गोह लियू की जोड़ी ने प्रणव-रेड्डी को 21-16, 21-16 से हराया. यह मुकाबला 40 मिनट तक चला. पुरुष डबल्स में भी मनु अत्री और सुमित रेड्डी की चुनौती खत्म हो गई. चीन के ही जितिंग और तान कियांग ने भारतीय जोड़ी को 21-18, 16-21, 21-12 से मात दी. यह मुकाबला 49 मिनट तक चला.