ICC T-20 रैंकिंग: बुमराह की उंची उड़ान, दूसरे स्थान पर काबिज, बैटिंग में टॉप पर कोहली
Advertisement

ICC T-20 रैंकिंग: बुमराह की उंची उड़ान, दूसरे स्थान पर काबिज, बैटिंग में टॉप पर कोहली

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गुरुवार को जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टी-20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। बुमराह ने इस सीरीज में तीन मैचों में पांच विकेट अपने नाम किए थे।

फाइल फोटो

नई दिल्ली:भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गुरुवार को जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टी-20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। बुमराह ने इस सीरीज में तीन मैचों में पांच विकेट अपने नाम किए थे।

वह टी-20 फॉमेट में भारत के टॉप रैंकिंग वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। इस सीरीज में न खेलने के कारण ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन को चार स्थान का नुकसान हुआ है और वह सातवें नंबर पर आ गए।इस सूची में वेस्टइंडीज के सैमुएल बद्री टॉप पर हैं। बुमराह के साथी और सीरीज में सबसे सफल गेंदबाज बरिंदर सरन को रैंकिंग में 225वां स्थान मिला है।

बैट्समैन रैंकिंग में विराट कोहली टॉप पर कायम हैं। उनके 837 अंक हैं। वहीं इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच 803 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। बैट्समैन रैंकिंग में न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल 754 अंकों के साथ तीसरी पोजिशन पर हैं। टॉप टेन पोजिशन में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के दो-दो प्लेयर हैं।

भारत अगर जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज 3-0 से जीत लेता तो वह इस प्रारूप में शीर्ष टीम बन जाता। न्यूजीलैंड टी-20 टीमों की रैंकिंग में पहले स्थान पर है।

Trending news