लालचंद राजपूत ने अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी की सचिन से की तुलना

लालचंद राजपूत ने अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी की सचिन से की तुलना
लालचंद राजपूत ने अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी की सचिन से की तुलना (file pic)

मुंबईः अफगानिस्तान के मुख्य कोच लालचंद राजपूत ने इस देश के लेग स्पिनर राशिद खान की तुलना महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से की है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने गुरुवार को अफगानिस्तान को टेस्ट दर्जा दिया. राजपूत ने मुंबई में समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, "वह (राशिद) नया खिलाड़ी है. उसमें अद्भुत काबिलियत है. ऐसे बहुत ही कम लोग होते हैं जिनमें जन्मजात योग्यता होती है, जैसे कि सचिन तेंदुलकर जो क्रिकेट पर राज करने के लिए ही जन्में. यह लड़का (राशिद) निश्चित रूप से गेंदबाजी में कमाल करेगा. वह अफगानिस्तान क्रिकेट के स्तंभों में से एक है."

भारत के पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज ने कहा, "वह इतनी रफ्तार से गेंदबाजी करता है कि बल्लेबाजों को उसकी गेंदों को समझने में मुश्किल होती है." राशिद ने अक्तूबर 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अफगानिस्तान के लिए पदार्पण किया था. राजपूत ने हालांकि अफगानिस्तान के युवाओं को कड़ी मेहनत जारी रखने की और आत्ममुग्ध नहीं होने की सलाह दी.

आपको बता दें कि लाल चंद राजपूत ने भारतीय टीम के कोच के लिए भी आवेदन किया है. राजपूत ने भारतीय टीम की तरफ से दो टेस्ट मैच और 4 वनडे खेले हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.