मेथ्यू हेडन ने ऐसे दीं स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं कि हर भारतीय का सीना गर्व से हो गया चौड़ा
Advertisement

मेथ्यू हेडन ने ऐसे दीं स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं कि हर भारतीय का सीना गर्व से हो गया चौड़ा

मैथ्यू ने इस ट्वीट से ये साबित कर दिया कि वे हिंदी भाषा भले न जानते हों लेकिन वे राष्ट्रगान का भाव जरूर समझते हैं.

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी मेथ्यू हेडेन.   (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दुनिया की कई हस्तियां जिन्हें भारत से खासा लगाव है उनमें एक नाम आस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी मैथ्यू हेडन का भी है. मेथ्यू ने मंगलवार को भारतीय स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ऐसा ट्वीट किया जिसके बाद ये बात पुख्ता हो जाती है कि उनके दिल में भारत और भारत वासियों के लिए असीम प्रेम है. वैसे तो कई लोगों ने भारत को सोशल मीडिया पर उसके स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं लेकिन मैथ्यू का अंदाज कुछ निराला ही था. 

उन्होंने ट्वीट पर भारत को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देने के साथ ही एक फोटो शेयर की है,  जिसमें लिखा है. ''सभी के दिलों पर राज करने वाला भारत से ही है. जिसका नाम पंजाब, सिंध, गुजरात, मराठा द्रविड़, ओडिशा और बंगाल के दिल में बसता है. जिसका नाम हिमालय की वादियों में गूंजता है. जिसका नाम गंगा-यमुना नदियों के पानी में बहता है. हिंद महासागर की लहरें जिसके नाम का जाप करती हैं. वह आपको आशीर्वाद दे और आपकी रक्षा करे. वह आपको खुश रखे और आप पर उसकी दया बनी रहे. वह आपको अपनी शांति दे. अभी और हमेशा के लिए. आमीन

मैथ्यू ने इस ट्वीट से ये साबित कर दिया कि वे हिंदी भाषा भले न जानते हों लेकिन वे राष्ट्रगान का भाव जरूर समझते हैं. भारत के लिए उनका ये प्रेम देखते हुए उनके ट्विटर पर उनके प्रशंसक बहुत खुश हुए. उनके इस ट्वीट को 1300 से ज्यादा लोगों ने रिट्वीट किया और 5 हजार से ज्यादा लोगों ने पसंद किया. आपको बता दें कि हेडन अक्सर भारतीय त्योहारों पर यहां के लोगों को बधाई देते रहते हैं.

 

 

 

Trending news