ब्रैंडन मैकुलम का क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में नया रिकार्ड, बनाई सबसे तेज हाफ सेंचुरी
Advertisement

ब्रैंडन मैकुलम का क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में नया रिकार्ड, बनाई सबसे तेज हाफ सेंचुरी

तेज गेंदबाज टिम साउदी के सात विकेट के बाद ब्रेंडन मैकुलम के विश्व कप के सबसे तेज अर्धशतक की मदद से न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को विश्व कप पूल ए के मैच में इंग्लैंड को आठ विकेट से हरा दिया। साउदी के रिकार्ड सात विकेट की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले इंग्लैंड को 33.2 ओवर में 123 रन पर आउट कर दिया। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने सिर्फ 12.2 ओवर में दो विकेट खोकर जीत दर्ज की।

ब्रैंडन मैकुलम का क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में नया रिकार्ड, बनाई सबसे तेज हाफ सेंचुरी

वेलिंगटन: तेज गेंदबाज टिम साउदी के सात विकेट के बाद ब्रेंडन मैकुलम के विश्व कप के सबसे तेज अर्धशतक की मदद से न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को विश्व कप पूल ए के मैच में इंग्लैंड को आठ विकेट से हरा दिया। साउदी के रिकार्ड सात विकेट की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले इंग्लैंड को 33.2 ओवर में 123 रन पर आउट कर दिया। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने सिर्फ 12.2 ओवर में दो विकेट खोकर जीत दर्ज की।

मैकुलम ने 25 गेंद में 77 रन बनाए। उन्होंने सिर्फ 18 गेंद में अर्धशतक पूरा करके विश्व कप में नया रिकार्ड बनाया। मैकुलम ने तूफानी अंदाज में बैटिंग कर अपने नाम एक और उपलब्धि जोड़ ली है। मैकुलम ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 में पहला सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। वनडे में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाजों में भी वे शामिल हो गए है। साथ ही ऐसा करने वाले वे न्यूजीलैंड के पहले क्रिकेटर भी बन गए हैं। वनडे क्रिकेट में यह तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है। इससे ज्यादा तेजी से अर्धशतक दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स (16 गेंद) और श्रीलंका के सनत जयसूर्या (17 गेंद) ने बनाया है।

गौर हो कि वनडे में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का कीर्तिमान दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबीडिविलियर्स के नाम है। उन्होंने इसी साल जोहांसबर्ग में वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 गेंदों में अर्धशतक जड़़कर पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड को तोड़ था। सबसे तेज अर्धशतक जड़ने के मामले में जयसूर्या दूसरे नंबर पर हैं। ब्रैंडन मैकुलम ने इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप पूल ए के 9वें मैच में 25 गेंद में शानदार 77 रन बनाए जिसमें 8 चौके और 7 छक्के शामिल है।

Trending news