ICC को वेस्टइंडीज में क्लब बनाम देश का मुद्दा सुलझाना होगा: क्लार्क
Advertisement

ICC को वेस्टइंडीज में क्लब बनाम देश का मुद्दा सुलझाना होगा: क्लार्क

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने आज (शनिवार) कहा कि आईसीसी को खिलाड़ियों को ‘क्लब बनाम देश’ के संकट से बचाना होगा जिसने मौजूदा वेस्टइंडीज-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट श्रृंखला के लिए मजाक बनने का खतरा पैदा कर दिया है।

ICC को वेस्टइंडीज में क्लब बनाम देश का मुद्दा सुलझाना होगा: क्लार्क

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने आज (शनिवार) कहा कि आईसीसी को खिलाड़ियों को ‘क्लब बनाम देश’ के संकट से बचाना होगा जिसने मौजूदा वेस्टइंडीज-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट श्रृंखला के लिए मजाक बनने का खतरा पैदा कर दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान क्लार्क ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए प्राथमिकता होना चाहिए। क्लार्क ने हालांकि स्वीकार किया कि टेस्ट तभी खेल का सर्वोच्च रहेगा जब अधिकारी ऐसा संतुलन ढूंढ लेंगे जो शीर्ष खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग और ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग जैसी शीर्ष लीग में हिस्सा लेने की स्वीकृति देगा।

हाल में संन्यास लेने वाले क्लार्क ने ‘सिडनी मोर्निंग हेराल्ड’ से कहा, ‘खिलाड़ी यहां बीबीएल (बिग बैश लीग) में खेल रहे हैं, मुझे लगता है कि यह बेहद निराशाजनक है कि वे वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा नहीं हैं।’ उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई में कई खिलाड़ी हैं जिन्हें टेस्ट टीम में होना चाहिए था। मुझे लगता है कि यह खेल और टेस्ट क्रिकेट के लिए निराशाजनक है।’ क्लार्क ने कहा, ‘मैं इसे बदलते हुए देखना चाहता हूं। यह आईसीसी और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड पर निर्भर करता है कि वे इसे प्रभावी बनाने का प्रयास करें।’

Trending news