श्रीलंका के खिलाफ धोनी ने कसी कमर, वनडे एक्सपर्ट के साथ की प्रैक्टिस
Advertisement
trendingNow1337477

श्रीलंका के खिलाफ धोनी ने कसी कमर, वनडे एक्सपर्ट के साथ की प्रैक्टिस

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपनी फिटनेस का स्तर भी बनाकर रखा है जो युवराज और सुरेश रैना जैसे उनसे कम उम्र के खिलाड़ियों से कहीं बेहतर है.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी. (फाइल फोटो)

दाम्बुला: पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने गुरुवार (17 अगस्त) को यहां भारत के एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों के साथ अपने पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया. इस वैकल्पिक सत्र में धोनी, केदार जाधव, मनीष पांडे, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह ने भारत के लंबे सीमित ओवरों के सत्र से पूर्व लय में आने की कोशिश की. आकर्षण का केंद्र हालांकि धोनी रहे जिन्हें अब नियमित तौर पर अपने भविष्य से जुड़े सवालों का सामना करना पड़ता है. धोनी ने गुरुवार को नेट्स पर भारतीय और स्थानीय श्रीलंकाई गेंदबाजों का सामना किया.

  1. धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ कटक में शतक जड़ा था.
  2. धोनी ने लगभग एक महीने से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है.
  3. धोनी ने नेट्स पर भारतीय और स्थानीय श्रीलंकाई गेंदबाजों का सामना किया.

धोनी ने लगभग एक महीने से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है जिसके कारण वह शुरू में लय में नहीं दिखे, लेकिन नेट्स पर पर्याप्त समय बिताने के बाद उन्होंने तेज गेंदबाजों और स्पिनरों के खिलाफ कुछ आकर्षक शॉट खेलकर आगामी चुनौती के लिए कमर कसी. यहां तक कि मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी उनका बचाव करते हुए उनकी तुलना आंद्रे अगासी से की थी जो अपने करियर के दूसरे हाफ में बेहतर खेले. प्रसाद ने अमेरिका के स्टार टेनिस खिलाड़ी के संदर्भ में कहा था, ‘‘वह 36 साल तक खेले और इतने सारे ग्रैंडस्लैम जीते.’’ 

धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ कटक में युवराज सिंह के साथ मिलकर बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और दोनों ने शतक जड़े थे. धोनी ने इसके बाद ओवल में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भी श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन पारी खेलकर टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. लेकिन इससे इनकार नहीं किया था सकता कि यह पूर्व भारतीय कप्तान अपने अतीत के प्रदर्शन से काफी दूर है. वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल में एंटीगा में चौथे एकदिवसीय के दौरान उन्होंने 114 गेंद में 54 रन की पारी खेली और भारत 11 रन से मैच हार गया.

हालांकि इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि भारतीय ड्रेसिंग रूम में अब भी धोनी की मौजूदगी का प्रभाव है. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपनी फिटनेस का स्तर भी बनाकर रखा है जो युवराज और सुरेश रैना जैसे उनसे कम उम्र के खिलाड़ियों से कहीं बेहतर है.

Trending news