धोनी की कप्तानी भारत के लिए सफलता की कुंजी: इंजमाम, शोएब
Advertisement

धोनी की कप्तानी भारत के लिए सफलता की कुंजी: इंजमाम, शोएब

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों इंजमाम उल हक और शोएब अख्तर का मानना है कि विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी जैसा कप्तान होना भारत के लिए सफलता की कुंजी साबित होगा।

धोनी की कप्तानी भारत के लिए सफलता की कुंजी: इंजमाम, शोएब

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों इंजमाम उल हक और शोएब अख्तर का मानना है कि विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी जैसा कप्तान होना भारत के लिए सफलता की कुंजी साबित होगा।

पाकिस्तान के लिए पांच विश्व कप खेल चुके इंजमाम ने कहा, मेरा मानना है कि धोनी का कप्तान होना अहम साबित होगा। बड़े टूर्नामेंट में अनुभवी कप्तान होना जरूरी होता है। धोनी ने दबाव के हालात में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। भारत के पास ऐसा कप्तान है जो दबाव में अच्छा प्रदर्शन करना जानता है।

शोएब ने कहा, किसी का नाम लिए बगैर मैं कहना चाहूंगा कि मैने ऐसे कप्तान देखे हैं जो दबाव में टीम के पीछे छिप जाते हैं लेकिन धोनी टीम के आगे आकर खड़ा रहता है। वह ऐसा खिलाड़ी है जो डर के मायने नहीं जानता। इंजमाम ने कहा कि भारत के पास जीत का 60-70 प्रतिशत मौका है जबकि शोएब ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका या न्यूजीलैंड भी जीत सकते हैं।

आस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन को तवज्जो नहीं देते हुए इंजमाम ने कहा, मैं आपको एक बात बताता हूं। 1992 में हम विश्व कप से एक महीना पहले आस्ट्रेलिया में खेलने गए थे। किसी को पता नहीं है कि हमने छह अभ्यास मैच खेले और सभी में हार गए लेकिन हमने विश्व कप जीता।

इंजमाम ने कहा, अब आस्ट्रेलिया के विकेट काफी बदल गए हैं। ये बल्लेबाजी के मददगार विकेट हैं। आस्ट्रेलिया में दो महीने रहकर वे इन्हें अच्छी तरह समझ गए होंगे। शोएब ने कहा, विश्व कप में हमेशा आखिर के 15-20 दिन सबसे अहम होते हैं। यह चलन 1983 से चला आ रहा है जब टीमें आखिरी दो सप्ताह में लय हासिल करती हैं। आस्ट्रेलिया ने 1999 विश्व कप में सही समय पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जबकि उसकी शुरुआत खराब रही थी। उन्होंने कहा, भारत और पाकिस्तान का पहला मैच ही ड्रेसिंग रूम को जीवंत कर देगा।

 

Trending news