विश्व कप सेमीफाइनल देखने आएंगे श्रीनिवासन और ठाकुर
Advertisement

विश्व कप सेमीफाइनल देखने आएंगे श्रीनिवासन और ठाकुर

आईसीसी चेयरमैन और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन तथा बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाला विश्व कप सेमीफाइनल मैच देखेंगे लेकिन वर्तमान अध्यक्ष जगमोहन डालमिया स्वास्थ्य कारणों से यहां नहीं पहुंच पाएंगे।

विश्व कप सेमीफाइनल देखने आएंगे श्रीनिवासन और ठाकुर

सिडनी : आईसीसी चेयरमैन और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन तथा बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाला विश्व कप सेमीफाइनल मैच देखेंगे लेकिन वर्तमान अध्यक्ष जगमोहन डालमिया स्वास्थ्य कारणों से यहां नहीं पहुंच पाएंगे।

 

बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार श्रीनिवासन, ठाकुर और कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी गुरूवार को मैच से शुरू होने वाले पहले यहां पहुंच जाएंगे लेकिन डालमिया के भारत के फाइनल में पहुंचने की स्थिति में भी यहां पहुंचना मुश्किल है। बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘‘श्रीनिवासन, ठाकुर और चौधरी 24 या 25 मार्च को यहां पहुंचेंगे। आईसीसी चेयरमैन होने के कारण श्रीनिवासन 29 मार्च तक रूके रहेंगे। चौधरी और ठाकुर बीसीसीआई के प्रतिनिधि होंगे।’’

डालमिया का मामला थोड़ा दिलचस्प है क्योंकि माना जा रहा है कि वह आस्ट्रेलिया की थका देने वाली यात्रा नहीं कर सकते हैं। डालमिया के एक करीबी ने आज कहा, ‘‘जग्गू दा अब वृद्ध हो चुके हैं। वह कोलकाता से मेलबर्न और फिर वहां से वापसी की 12 घंटे की यात्रा करने के लिये पर्याप्त फिट नहीं हैं। यह शारीरिक तौर पर थका देने वाली यात्रा होगी और उनके लिये विश्व कप मैचों में उपस्थित होना मुश्किल होगा। अभी यह 90 प्रतिशत तय है कि वह आस्ट्रेलिया की यात्रा नहीं करेंगे।’’

वैसे कयास लगाये जा रहे हैं कि डालमिया अभी श्रीनिवासन से नहीं मिलना चाहते हैं और इसलिए वे आस्ट्रेलिया नहीं आ रहे हैं। इस बीच उषा नाथ बनर्जी को बोर्ड का मुख्य कानूनी सलाहकार नियुक्त किया गया है। वह लंबे समय से डालमिया के वफादार हैं। जब पूर्व में डालमिया अध्यक्ष थे तो बनर्जी ही बीसीसीआई के मामले देखते थे।

Trending news