Neeraj Chopra : गोल्ड मेडल नहीं, नीरज चोपड़ा को है इस बात का मलाल! भावुक पोस्ट शेयर कर बताई दिल की बात
Advertisement
trendingNow12378136

Neeraj Chopra : गोल्ड मेडल नहीं, नीरज चोपड़ा को है इस बात का मलाल! भावुक पोस्ट शेयर कर बताई दिल की बात

भारत के स्टार भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक का लगातार दूसरा मैच नाम करते हुए पेरिस में सिल्वर मेडल जीता. उन्होंने फाइनल में 89.45 मीटर दूर भाला फेंककर दूसरा स्थान पक्का किया. इस इवेंट के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर पहला पोस्ट शेयर किया है.

Neeraj Chopra : गोल्ड मेडल नहीं, नीरज चोपड़ा को है इस बात का मलाल! भावुक पोस्ट शेयर कर बताई दिल की बात

Neeraj Chopra Instagram : नीरज चोपड़ा, वो भारतीय एथलीट जिसने पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतकर भारत का एक बार फिर विश्व पटल पर डंका बजाया है. भले ही नीरज से टोक्यो ही तरह पेरिस में गोल्ड नहीं जीत सके, लेकिन उनके सिल्वर जीतने का जश्न भी पूरा भारत मन रहा है. नीरज चोपड़ा ने फाइनल में 89.45 के सीजन बेस्ट थ्रो के साथ यह मेडल जीता. पाकिस्तान के अरशद नदीम गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रहे. उन्होंने ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए 92.97 मीटर दूर भाला फेंककर यह मेडल नाम किया. इस इवेंट के बाद नीरज चोपड़ा का पहला सोशल मीडिया पोस्ट सामने आया है.

नीरज को इस बात का है मलाल!

नीरज चोपड़ा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'ओलंपिक खेलों में भारत के लिए एक और मेडल जीतना बहुत अच्छा लगा. इस बार पेरिस में हमारा राष्ट्रगान नहीं बजा, लेकिन आगे की मेहनत उसी पल के लिए होगी ओलंपिक खेलों में एक बार फिर भारत के लिए पोडियम पर होना बहुत गर्व की बात है. प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद जय हिन्द.' नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडलिस्ट और ब्रॉन्ज मेडलिस्ट विनर के साथ एक फोटो भी शेयर की है.

सिल्वर जीतकर नीरज ने रचा इतिहास

नीरज चोपड़ा पेरिस ओलंपिक सिल्वर मेडल जीतकर लगातार दो ओलंपिक मेडल जीतने वाले पहले भारतीय ट्रैक और फील्ड खिलाड़ी बन गए हैं. 26 साल के नीरज ने दूसरा थ्रो 89.45 मीटर फेंका, जो उनका सीजन बेस्ट भी रहा. इसके अलावा उनके पांचों प्रयास फाउल रहे. नीरज चोपड़ा ने टोक्यो में 87.58 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड मेडल जीता था. इस मेडल के साथ नीरज भारत के लगातार दो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी बने गए हैं. उनसे पहले पहलवान सुशील कुमार (2008 और 2012) और बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू (2016 और 2021) यह कारनामा कर चुके हैं. 

अरशद नदीम ने बनाया ओलंपिक रिकॉर्ड

पाकिस्तान के अरशद नदीम ने नया ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए दूसरा थ्रो ही 92.97 मीटर का फेंका. उन्होंने छठा और आखिरी थ्रो 91.79 मीटर दूर किया. पाकिस्तान का 1992 बार्सीलोना ओलंपिक के बाद यह पहला ओलंपिक मेडल है. इससे पहले दस मुकाबलों में नीरज ने हमेशा नदीम को हराया था. पिछला ओलंपिक रिकॉर्ड नॉर्वे के आंद्रियास टी के नाम था, जिन्होंने 2008 में बीजिंग खेलों में 90.57 मीटर का थ्रो फेंका था. ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स 88 . 54 मीटर के थ्रो के साथ तीसरे स्थान पर रहे. 

Trending news