नामचीन खिलाड़ियों से सजी चैम्पियंस टेनिस लीग का आगाज सोमवार को
Advertisement

नामचीन खिलाड़ियों से सजी चैम्पियंस टेनिस लीग का आगाज सोमवार को

देश विदेश के नामचीन सितारों से सजी पहली चैम्पियंस टेनिस लीग के जरिए नए ब्रांड के टेनिस का कल (सोमवार को) यहां आगाज होगा जिसमें एक सेट के मुकाबले खेले जाएंगे। विजय अमृतराज के दिमाग की उपज इस लीग की शुरूआत कल दो मैचों के साथ होगी।

नामचीन खिलाड़ियों से सजी चैम्पियंस टेनिस लीग का आगाज सोमवार को

नई दिल्ली : देश विदेश के नामचीन सितारों से सजी पहली चैम्पियंस टेनिस लीग के जरिए नए ब्रांड के टेनिस का कल (सोमवार को) यहां आगाज होगा जिसमें एक सेट के मुकाबले खेले जाएंगे। विजय अमृतराज के दिमाग की उपज इस लीग की शुरूआत कल दो मैचों के साथ होगी।

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी येलेना यांकोविच और दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन की अगुवाई वाली दिल्ली ड्रीम्स का सामना डीएलटीए परिसर में पंजाब मार्शल्स से होगा। पंजाब की टीम में डेविड फेरर तो नहीं हैं लेकिन लिएंडर पेस जैसा धुरंधर मौजूद है। दूसरे मैच में हैदराबाद एसेस का सामना बेंगलूर रैप्टर्स से होगा जिसमें सात बार की एकल ग्रैंडस्लैम चैम्पियन वीनस विलियम्स हैं।

भारत अब तक आईटीएफ फ्यूचर्स और एटीपी चैलेंजर्स टूर्नामेंटों की मेजबानी ही करता आया है जिनमें शीर्ष 100 का खिलाड़ी शामिल नहीं होता। सीटीएल के जरिए भारतीय टेनिसप्रेमियों को दुनिया के कुछ शीर्ष खिलाड़ियों को यहां खेलते देखने का मौका मिलेगा।

हर मुकाबला पांच मैचों का होगा जिनमें लीजेंड्स एकल, मिश्रित युगल, महिला एकल, पुरूष युगल और पुरूष एकल मुकाबले होंगे। हर मैच एक सेट का होगा और टाइब्रेकर 5.5 पर होगा, 6.6 पर नहीं। आखिर में अधिकांश मैच जीतने वाली टीम विजेता होगी। इसमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों में दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी फेलिसियानो लोपेज, 16वे नंबर के केविन एंडरसन, वीनस और 19वीं रैंकिंग वाली एलिजे कोर्नेट शामिल हैं।

इनके अलावा बीते कल के सितारे भी खेल रहे हैं जो स्टेडियम में दर्शकों को खींचने में सक्षम हैं। इनमें स्विटजरलैंड की मार्तिना हिंगिस, स्पेन के जुआन कालरेस फरेरो, थामस एंक्विस्ट और मार्कोस बगदातिस शामिल हैं। ऐसे देश में जहां टेनिस अभी भी उतना लोकप्रिय नहीं है, इस लीग से खेल का प्रचार होगा। इससे मैदान पर दर्शकों के आने की उम्मीद है। इसी लक्ष्य को लेकर अमृतराज और एआईटीए ने यह लीग शुरू की है।

भारत के सोमदेव देववर्मन ओर पेस पंजाब मार्शल्स टीम में होंगे। इस लीग से भारतीय युवाओं को बड़े सितारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खेलने का मौका मिलेगा। युवा रामकुमार रामनाथन बेंगलूर के लिए खेलेंगे। वहीं करमन कौर थांडी या गर्वित बत्रा जैसे नये खिलाड़ियों के लिए यांकोविच और एंडरसन के साथ खेलना सपना सच होने जैसा होगा। लीग में 12 जूनियर खिलाड़ी भी शामिल हैं।

 

Trending news