कुमार संगकारा की 'ऑल टाइम XI' एकादश में सचिन तेंदुलकर नहीं!
Advertisement

कुमार संगकारा की 'ऑल टाइम XI' एकादश में सचिन तेंदुलकर नहीं!

भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भले ही क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हों लेकिन श्रीलंका के पूर्व धुरंधर विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा ने उन्हें अपनी सर्वकालिक महान खिलाड़ियों की सूची में जगह नहीं दी है। इस टीम में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी शामिल है और आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि वो सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में से कोई नहीं बल्कि 'द वॉल' के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ हैं।

कुमार संगकारा की 'ऑल टाइम XI' एकादश में सचिन तेंदुलकर नहीं!

नई दिल्ली: भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भले ही क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हों लेकिन श्रीलंका के पूर्व धुरंधर विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा ने उन्हें अपनी सर्वकालिक महान खिलाड़ियों की सूची में जगह नहीं दी है। इस टीम में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी शामिल है और आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि वो सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में से कोई नहीं बल्कि 'द वॉल' के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ हैं।

संगकारा का मानना है कि भारत ए के मौजूदा कोच द्रविड़ श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज अरविंद डिसिल्वा की अगुआई वाली टीम में सलामी बल्लेबाज की भूमिका में आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का अच्छा साथ निभाएंगे। लार्डस क्रिकेट ग्राउंड द्वारा सोशल मीडिया में डाले गए वीडियो में संगकारा ने कहा, ‘मैथ्यू हेडन शीर्ष क्रम में पहली गेंद का सामना करेंगे और उनका साथ देने के लिए मैंने राहुल द्रविड़ को चुना है।’ बल्लेबाजी क्रम में बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने पसंदीदा ब्रायन लारा और आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को चुना है। संगकारा ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने अपनी ऑल टाइम इलेवन टीम के बारे में बताया है। इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 सेंचुरी बनाने और 200 टेस्ट खेलने वाले इकलौते क्रिकेटर तेंदुलकर को इस लिस्ट में जगह न देना वाकई हैरानी भरा है।

 

गेंदबाजी विभाग में संगकारा ने श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज चमिंडा वास और पाकिस्तान के पूर्व महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम को चुना है। संगकारा की सूची में आस्ट्रेलिया के चार, श्रीलंका के तीन और भारत का सिर्फ एक खिलाड़ी है। पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के भी एक-एक खिलाड़ी को सूची में जगह मिली है। सोमवार को न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने अपनी सर्वकालिक सूची जारी की थी जिसमें तेंदुलकर एकमात्र भारतीय चेहरा थे। एकादश इस प्रकार है: मैथ्यू हेडन, राहुल द्रविड़, ब्रायन लारा, रिकी पोंटिंग, अरविंद डिसिल्वा :कप्तान:, जाक कैलिस, एडम गिलक्रिस्ट, शेन वार्न, मुथया मुरलीधरन, वसीम अकरम और चमिंडा वास।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

Trending news