ISI से जुड़े होने के कारण पाकिस्तानी राजनयिकों को नहीं मिली वर्ल्डकप देखने की अनुमति
Advertisement

ISI से जुड़े होने के कारण पाकिस्तानी राजनयिकों को नहीं मिली वर्ल्डकप देखने की अनुमति

भारत ने पांच पाकिस्तानी राजनयिकों को कथित ‘आईएसआई और डिफेंस’ लिंक के कारण विश्वकप टी20 क्रिकेट मैच देखने के लिये कोलकाता की यात्रा करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया।

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली : भारत ने पांच पाकिस्तानी राजनयिकों को कथित ‘आईएसआई और डिफेंस’ लिंक के कारण विश्वकप टी20 क्रिकेट मैच देखने के लिये कोलकाता की यात्रा करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया।

...इसलिये नहीं मिली अनुमति

भारतीय सूत्रों ने कहा, 'दो राजनयिकों को पाकिस्तान-बांग्लादेश क्रिकेट मैच के लिये कोलकाता की यात्रा करने के लिये अनुमति दी जाएगी जबकि पांच को अनुमति नहीं मिलेगी क्योंकि उनके संबंध आईएसआई और सेना से हैं।' पाकिस्तानी उच्चायोग के सूत्रों ने अपने राजनयिकों को यात्रा करने की अनुमति नहीं देने को दुर्भाग्यपूर्ण करार करते हुए कहा कि इस संबंध में पाकिस्तान में भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब किया जाएगा।

पाकिस्तान ने लगाया आरोप

सूत्रों ने कहा, 'भारत के विदेश मंत्रालय ने सात पाकिस्तानी राजनयिकों को अनुमति देने से इनकार कर दिया जो पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का उत्साह बढ़ाने के लिये कोलकाता जाना चाहते थे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विश्वकप का मेजबान होने के बावजूद भारत अपनी प्रतिबद्धताएं पूरी करने से इनकार कर रहा है और बाधा डाल रहा है।' पाकिस्तान कोलकाता के ईडन गार्डंस में सुपर 10 ग्रुप दो का मैच बांग्लादेश से खेलेगा। पाकिस्तान और भारत भी 19 मार्च को इसी मैदान पर एक दूसरे के आमने-सामने होंगे।

Trending news