Paris Olympics 2024: 100 साल से गंदी नदी में तैराकी? पेरिस ओलंपिक 2024 से पहले बवाल, मेयर ने लगाई छलांग
Advertisement
trendingNow12340817

Paris Olympics 2024: 100 साल से गंदी नदी में तैराकी? पेरिस ओलंपिक 2024 से पहले बवाल, मेयर ने लगाई छलांग

Paris Olympics 2024 River Controversy: पेरिस ओलंपिक्स 2024 में दो हफ्ते से भी कम समय बचा हुआ है. लेकिन इस मेगा इवेंट से पहले तैयारियों को लेकर बड़ा विरोध खड़ा हो चुका है. 100 साल से गंदी माने जाने वाली सीन नदी को लेकर बवाल देखने को मिला, जिसके जवाब में पेरिस की मेयर ने नदी में डुबकी लगा ली.

 

Paris Mayor

Siene River Controversy Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक्स 2024 में दो हफ्ते से भी कम समय बचा हुआ है. लेकिन इस मेगा इवेंट से पहले तैयारियों को लेकर बड़ा विरोध खड़ा हो चुका है. 100 साल से गंदी माने जाने वाली सीन नदी को लेकर बवाल देखने को मिला, जिसके जवाब में पेरिस की मेयर ने नदी में डुबकी लगा ली. पेरिस ओलंपिक्स का आगाज 26 जुलाई से 11 अगस्त तक होंगे. टूर्नामेंट के दौरान सीन नदी में मैराथन तैराकी और ट्राइथलॉन जैसे कॉम्पिटिशन होने हैं. 

लोगों ने दी पेशाब करने की धमकी

ओलंपिक्स से पहले सीन नदी को लेकर लोगों ने इसका जमकर विरोध किया. पूरे शहर में इसे लेकर बवाल ही नहीं हुआ बल्कि लोगों ने इसमें पेशाब करने की धमकी तक दे डाली. ऐसे विरोध को रोकने के लिए पेरिस की 65 साल की मेयर एने हिडालगो ने इसमें डुबकी मार दी. इतना ही नहीं, फ्रांस के राष्ट्रपति एमैन्यूल मैक्रॉन ने भी पेरिस ओलंपिक्स से पहले इस नदी तैराकी करने की इच्छा जताई है. मेयर ने विरोध को रोकने के लिए सीन नदी में जमकर तैराकी भी की. 

मेयर की तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था

सीन नदी में विरोध को शांत करने के लिए जब मेयर ने छलांग लगाई तो कड़ी सुरक्षा देखने को मिली. उनके आस-पास 7 नाव मौजूद थीं, साथ ही तैराकी के स्पेशलिस्ट लोग भी उनके साथ नजर आए. मेयर ने यह साबित कर दिया कि नदी ओलंपिक्स के इवेंट्स की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने नदी को गंदा बताने वाले लोंगो की मुंह पर ताला लगा दिया है. 

मुझे काफी अच्छा लग रहा है-  एने हिडालगो

एने हिडालगो ने सीन नदी में तैराकी करने के बाद मीडिया से कहा, 'मुझे काफी अच्छा लग रहा है. यह मेरा सपना भी था, जो अब सच हो गया है. ओलंपिक गेम्स के बाद भी मैं यहां आउंगी और लोगों के लिए इस नदी में उतरकर तैराकी करूंगी. मैं यह फ्रांस के लोगों और पर्यटकों के लिए फिर करूंगी.' बता दें ओलंपिक्स गेम्स से पहले नदी को साफ करने के लिए 12.54 हजार करोड़ रुपये की रकम खर्च की गई, लेकिन इसके बावजूद गंदगी को लेकर विरोध किया गया. लेकिन इसका मुंहतोड़ जवाब मेयर ने दे दिया है.

Trending news