close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PKL 2019: दबंग दिल्ली ने यू मुंबा के साथ खेला रोमांचक टाई, लीग मैचों में रही टॉप पर

प्रो कबड्डी लीग के सांतवें सीजन में दबंग दिल्ली ने यू मुंबा के साथ रोमांचक मुकाबला 37-37 से टाई कर दिया. 

PKL 2019: दबंग दिल्ली ने यू मुंबा के साथ खेला रोमांचक टाई, लीग मैचों में रही टॉप पर
दबंग दिल्ली ने पहली बार पीकेल अंक तालिका में टॉप स्थान हासिल किया है. (फोटो : IANS)

ग्रेटर नोएडा: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि दबंग दिल्ली की टीम ने लीग चरण का अंत पहले स्थान के साथ किया हो. लीग के सातवें संस्करण में शुक्रवार को यहां शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में खेले गए अपने अंतिम लीग मैच में दिल्ली ने मुम्बा के साथ 37-37 से टाई खेला और अंकतालिका में पहले स्थान पर जगह बना ली. इस मैच से पहले दिल्ली के 82 अंक थे लेकिन इस मैच के बाद उसके 85 अंक हो गए हैं और वह बंगाल वॉरियर्स को पीछे करते हुए पहले स्थान पर आ गई है.

पहले हाफ मे दिल्ली को मिली बढ़त
प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी दोनों टीमो के बीच शुरुआत से ही प्रतिस्पर्धा बराबरी की रही. दिल्ली ने 2-0 की बढ़त ली लेकिन मुम्बा ने तुरंत बराबरी कर ली. दिल्ली ने फिर आठवें मिनट तक स्कोर 10-5 कर लिया. यहां से दिल्ली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और पहले हाफ का अंत 24-13 के साथ किया.

दूसरे हाफ में मुंबई ने दी कड़ी टक्कर
दूसरे हाफ में नवीन कुमार ने सफल रेड के दम पर दिल्ली को 27-13 से आगे कर दिया और इस सीजन अपने 20 सुपर-10 पूरे किए. अगले ही मिनट अभिषेक सिंह ने सफल रेड से मुंबई के खाते में एक अंक डाला.
यहां से मुंबई ने लगातार अंक लेने शुरू किए. मैच में चार मिनट का समय बचा था और स्कोर दिल्ली के पक्ष में 33-28 था. एक मिनट के भीतर इस पांच अंकों के अंतर को मुंबई ने खत्म कर 34-33 तक पहुंचा दिया.
36वें मिनट में स्कोर 35-35 से बराबर रहा और मैच का अंत तक भी स्कोर बराबर ही रहा.

दिल्ली के लिए नवीन ने 12 अंक लिए. मुंबई अभिषेक ने भी सुपर-10 मारा. यू मुंबा की टीम 72 अंक के साथ चौथे स्थान पर है. वहीं दूसरे स्थान पर बंगाल वारियर्स के 83 अंक है. तीसरा स्थान 74 अंक के साथ यूपी योद्धा के नाम है. वहीं पांचवे स्थान पर हरियाणा स्टीलर्स और छठे स्थान पर बेंगलुरू बुल्स के 64 अंक हैं. बेंगलुरू बुल्स को यूपी योद्धा ने आखिरी लीग मैच में 45-33 से हराया. 
(इनुट आईएएनएस)