close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PKL 2019: रोमांचक मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स की बंगाल वॉरियर्स पर तीन अंकों से जीत

प्रो कबड्डी लीग के सांतवें सीजन में हरियाणा स्टीलर्स ने बंगाल वॉरियर्स को 36-33 से हराया.

PKL 2019: रोमांचक मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स की बंगाल वॉरियर्स पर तीन अंकों से जीत
हरियाणा के लिए विकास कंडोला ने शानदार प्रदर्शन किया. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: दिल्ली में हुए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के सातवें सीजन के मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स ने सोमवार को बंगाल वॉरियर्स को 36-33 से हरा दिया. त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में हुए इस मैच में हरियाणा स्टीलर्स के लिए विकास कंडोला ने मैच में 11 प्वाइंट्स हासिल किए. इसके अलावा उन्होंने पीकेएल में अपने 300 रेड प्वाइंट्स भी पूरे कर लिए. विकास ने पीकेएल में अपना 10वां सुपर-10 भी पूरा किया. 

विकास ने दी शानदार शुरुआत
कंडोला ने मैच के पहले मिनट में ही शानदार रेड के जरिये हरियाणा स्टीलर्स को अच्छी शुरुआत दी. विनय ने भी इस दौरान कंडोला का अच्छा साथ दिया और हरियाणा स्टीलर्स ने मैच की शुरुआत में ही तीन अंकों की बढ़त बना ली.  बंगाल वॉरियर्स ने हालांकि इसके बाद कुछ अहम रेड और टैकल के जरिये प्वाइंट्स हासिल करके मैच के पहले 10 मिनट में चार प्वाइंट्स की बढ़त बना ली और उसका स्कोर 14-10 हो गया. कंडोला और विनय ने अपने कुछ शानदार रेड प्वाइंट्स के जरिये हरियाणा स्टीलर्स को मुकाबले में बनाए रखा. 17वें मिनट में हरियाणा स्टीलर्स के विकास काले ने मनिंदर सिंह को टैकल किया और कंडोला ने हाफ टाइम समाप्त होने से पहले ही दो रेड प्वाइंट्स लेकर हरियाणा स्टीलर्स को 18-17 की बढ़त दिला दी.

दूसरे हाफ में वारियर्स हुए ऑलआउट
दूसरे हाफ के शुरू होते ही 21वें मिनट में कंडोला ने बंगाल वॉरियर्स को ऑलआउट कर दिया और 22-18 की बढ़त बना ली. इसके बाद चांद सिंह ने कंडोला का अच्छा साथ दिया और हरियाणा स्टीलर्स ने पांच अंकों की लीड ले ली तथा उसका स्कोर 23-18 हो गया. मैच के 35वें मिनट में रवि कुमार के टैकल प्वाइंट और कप्तान धर्मराज चेरालथन के सुपर टैकल के जरिये 31-28 की बढ़त कायम कर ली और फिर 36-33 से जीत अपने नाम कर ली. 

हरियाणा की यह छठी जीत है और अब वह 31 अंकों के साथ अंकतालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं. वहीं बंगाल वारियर्स 34 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. शीर्ष पर 9 मैचों में 39 अंकों के साथ दबंग दिल्ली केसी मौजूद है जबकि जयपुर पिंक पैंथर्स 37 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. 
(इनपुट आईएएनएस)