Pooja Gehlot: गोल्ड ना जीत पाने के लिए पूजा गहलोत ने देश से मांगी माफी, तो PM Narendra Modi ने कह दी ये बात
Advertisement

Pooja Gehlot: गोल्ड ना जीत पाने के लिए पूजा गहलोत ने देश से मांगी माफी, तो PM Narendra Modi ने कह दी ये बात

Pooja Gehlot CWG 2022: भारत की स्टार रेसलर पूजा गहलोत ने कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल जीता, लेकिन गोल्ड ना जीत पाने की वजह से उन्होंने देश से माफी मांगी, इसके बाद PM नरेंद्र मोदी ने उनका हौसला बढ़ाया है. 

Twitter

Pooja Gehlot CWG 2022: भारतीय खिलाड़ी कॉमनवेल्थ गेम्स में बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अभी तक 40 मेडल जीत लिए हैं, जिसमें 13 गोल्ड मेडल शामिल हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समय-समय पर प्लेयर्स की हौसला अफजाई करते रहते हैं. रेसलर पूजा गहलोत (Pooja Gehlot) कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने से चूक गईं. उन्होंने 50 किलोग्राम भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीता. स्वर्ण पदक ना जीत पाने की वजह ससे उन्होंने देश से माफी मांगी. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके लिए बड़ी बात कही है. 

PM मोदी ने किया ये ट्वीट 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ खेलों में भारतीय खिलाड़ियों के कई पदक जीतने के बाद रविवार को खिलाड़ियों प्रयासों की सराहना की. पूजा गहलोत (Pooja Gehlot) महिलाओं की 50 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती में कांस्य पदक जीतकर भावुक हुई और लोगों से माफी मांगने वाली भारतीय पहलवान पूजा गहलोत (Pooja Gehlot) के एक वीडियो को टैग करते हुए PM नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘पूजा, आपके पदक के लिए उत्सव होना चाहिए, माफी नहीं.’ उन्होंने कहा, ‘आपकी जीवन यात्रा हमें प्रेरित करती है, आपकी सफलता हमें प्रसन्न करती है. आपकी किस्मत में कई शानदार चीजें हैं. चमकते रहें.’

इस खिलाड़ी की तारीफ की 

PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कांस्य पदक जीतने के लिए पहलवान पूजा सिहाग की भी प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने एक प्रतिभाशाली पहलवान के रूप में अपनी पहचान बनाई है. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘उसने कभी हार नहीं मानने के रवैये की बदौलत कई चुनौतियों का सामना किया है. उसने राष्ट्रमंडल खेल 2022 में कांस्य पदक जीता है, उसे बधाई. मुझे विश्वास है कि वह आने वाले समय में भारत को गौरवांवित करती रहेगी.’

पूजा गहलोत ने जीता ब्रॉन्ज मेडल 

पूजा गहलोत ने कुश्ती में महिलाओं की फ्रीस्टाइल 50 किलो वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. ब्रॉन्ज मेडल मैच में पूजा ने स्कॉटलैंड की क्रिस्टिले लेमोफैक को 12-2 से हराया. कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में पूजा गहलोत ने पहली बार कोई मेडल जीता है. मेडल जीतने के बाद वह भावुक हो गईं. गोल्ड मेडल ना जीत पाने का दुख उनके चेहरे पर साफ झलक रहा था. 

रेसलर्स ने दिखाया शानदार खेल 

भारतीय पहलवानों ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया है. कुश्ती में अभी तक भारत ने 6 गोल्ड अपने नाम किए हैं. इनमें बजरंग पूनिया, दीपक पूनिया, रवि दहिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और नवीन ने सोना जीता है. भारतीय हमेशा से ही कॉमनवेल्थ गेम्स में बेहतरीन प्रदर्शन करते आए हैं. 

(इनपुट: भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news